Home Latest News घबराए नहीं कोरोनावायरस को हराना है तो टीकाकरण व जांच है जरूरी,...

घबराए नहीं कोरोनावायरस को हराना है तो टीकाकरण व जांच है जरूरी, आइए जाने

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने साण्डी के विधायक प्रभाष कुमार के साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लाक साण्डी के ग्राम पतरा सैदापुर में आयोजित कोरोना जांच एवं टीकाकरण कैम्प का निरीक्षण किया। इस अवसर पर विधायक प्रभाष कुमार ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा आप लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए सरकार गांवों में कैम्प कराकर समस्त ग्रामवासियों की कोरोना जांच एवं टीकाकरण कराया जा रहा है। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि जांच एवं टीकाकरण से घबरायें नहीं और गांव के समस्त महिला एवं पुरूष अपनी कोरोना जांच कराये तथा 45 वर्ष आयु से अधिक के सभी लोग कोरोना का टीका अवश्य लगवायें और इस कोरोना महामारी को हराने में सहयोग करें।
इस अवसर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने ग्रामवासियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि किसी भी तरह की भ्रांति में ने आये और गांव, जनपद एवं देश की सुरक्षा के लिए अपनी जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए कोरोना जांच कराये और 45 वर्ष से अधिक के सभी महिला एवं पुरूष अनिवार्य रूप से कोरोना का टीका लगवायें। उन्होने कहा कि ग्रामवासी अफवाहों में न जाये क्योकि कोरोना टीका लगने से किसी की मृत्यु नहीं होती है और उन्होने भी दोनों टीका लगवायें है और किसी प्रकार का बुखार नहीं आया, परन्तु किसी को टीका लगने के बाद हल्का बुखार आ जाता है उसके लिए टीकाकरण के बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा तत्काल दवा दी जाती है और बुखार आने पर दवा लेने से ठीक हो जाते है।
जिलाधिकारी ने उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी साण्डी तथा ग्राम पंचायत अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि ग्राम के आजीविका मिशन समूह की 45 वर्ष से अधिक आयु की समस्त महिलाओं का प्राथमिकता पर कोरोना का टीका लगवायें। विधायक एवं जिलाधिकारी की प्रेरणा तथा प्रेरित करने पर गांव के काफी लोगों ने टीकाकरण कराया। जिलाधिकारी ने ग्राम निगरानी समिति के सदस्य प्रधान, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव, कोटेदार तथा आशाओं को निर्देश दिये कि सक्रिय होकर ग्रामवासियों की भ्रांतियां दूर करते हुए गांव के समस्त लोगों की कोरोना जांच करायें तथा सभी 45 वर्ष आयु के ऊपर के लोगों का टीकारण करायें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी बिलग्राम अतुल प्रकाश श्रीवास्तव, बीडीओ साण्डी, ग्राम प्रधान, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार तथा अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, कोटेदार, लेखपाल तथा आशा आदि उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here