Home Lifestyle चिप्स खाने के शौकीन हो जाएं सावधान नहीं तो हो सकते हैं,...

चिप्स खाने के शौकीन हो जाएं सावधान नहीं तो हो सकते हैं, तीन भयंकर नुकसान

आलू के चिप्स (जिन्हें अमेरिकन, ऑस्ट्रेलियन, कनाडियन, सिंगापुर, दक्षिणी अफ्रीका, हवाई इंग्लिश, भारतीय इंग्लिश तथा जमैका की इंग्लिश के साथ साथ अधिकांश यूरोपीय भाषाओं में चिप्स के नाम से; ब्रिटिश तथा आयरिश इंग्लिश में क्रिस्प्स, तथा न्यू ज़ीलैंड में चिपीस के नाम से जाना जाता है) दरसल आलू की पतली फांक हैं जिन्हें तला जाता है। आलू के चिप्स को सामान्यरूप से एक क्षुधावर्धक, अतिरिक्त व्यंजन, या नाश्ते के रूप में परोसा जाता है।
चिप्स तो आपने खाए होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं, चिप्स खाने से आपके शरीर में क्या भयंकर नुकसान पैदा होते हैं। अगर आप जानेंगे, तो पूरी तरह हिल जाएंगे। आज की इस खबर में हम आपको 3 भयंकर नुकसान बताएंगे। जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। तो चलिए जान लेते हैं।
चिप्स खाने के 3 भयंकर नुकसान
1. शरीर का पाचन तंत्र
कई चिप्स नकली आती है जिसमें प्लास्टिक ज्यादा होता है। चिप्स खाने से हमारे शरीर का पाचन तंत्र पूरी तरह खराब होता है। जिसकी वजह से भूख नहीं लगती और हम पतले हो जाते हैं।
2. चेहरे पर अजीबोगरीब पिंपल्स
तली हुई चिप्स खाना सेहत के लिए एकदम हानिकारक है। डॉक्टरों के द्वारा यह पता चला है, कितनी हुई चिप्स खाने से चेहरे पर अजीबोगरीब पिंपल्स होते हैं। यही नहीं इसे चेहरा पूरी तरह बिगड़ जाता है।
3. बालों में खुजली होना
आप लोग चिप्स का सेवन कर सकते हैं। लेकिन लिमिट से ज्यादा करेंगे, तो आप को भुगतना पड़ सकता है। इसका नुकसान यह है कि आपके बालों में खुजली होती है और आपके बाल धीरे धीरे कमजोर हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here