Home Business खुशखबरी : कारों के लिए यह बैंक दे रहा है सबसे सस्ता...

खुशखबरी : कारों के लिए यह बैंक दे रहा है सबसे सस्ता लोन, अभी जाने और उठाएं फायदा

वित्त में, एक ऋण एक या एक से अधिक व्यक्तियों, संगठनों, या अन्य संस्थाओं, संगठनों आदि के लिए धन का उधार होता है। प्राप्तकर्ता (यानी, उधारकर्ता) एक ऋण देता है और आमतौर पर उस ऋण पर ब्याज का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी होता है यह चुकाया गया है और साथ ही उधार ली गई मूल राशि चुकाने के लिए भी।
पुरानी कार के लिए अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो कई ऐसे बैंक हैं जो सबसे कम ब्याज दर पर लोन दे रहे हैं। सरकारी बैंकों में लोन सस्ता मिलता है लेकिन यह सुविधा सिर्फ मौजूदा ग्राहकों को ही मिलती है। जबकि प्राइवेट बैंक डीलरों की मदद से भी लोन देते हैं। साथ ही प्राइवेट बैंक ऐसे माध्यमों के जरिए भी लोन देते हैं जहां कार को टेस्ट करने की सुविधा उपलब्ध हो।

पुरानी कारों के लिए जब हम लोन लेने जाते हैं तो उस समय सबसे महत्वपूर्ण होती है लोन टू रेशियो वैल्यू, जिस पर बहुत हद तक यह निर्भर करता है कि आपको कितना लोन मिलेगा और कितने समय का लिए। अगर बैंक सस्ते ब्याज दर पर लोन दे रहे हैं लेकिन आपकी लोन टू रेशियो वैल्यू कम है तो आपको ज्यादा अमाउंट नहीं मिलेगा।
मान लिजिए आपको कोई पुरानी कार के लिए 5 लाख रुपये लोन चाहिए, लेकिन आपकी लोन टू रेशियो वैल्यू 60% है तो आपको सिर्फ 3 लाख रुपये ही लोन मिलेगा। बैंको के लिए पुरानी कार के लिए लोन देना हमेशा से ही एक खतरे का सौदा रहा है। बैंक थर्ड पार्टी क्वालिटी चेक पर विश्वास नहीं करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here