Home Latest News शराबियों के लिए नोटिस यूपी के इस जिले में ‘वैक्सीनेशन’ प्रमाण पत्र...

शराबियों के लिए नोटिस यूपी के इस जिले में ‘वैक्सीनेशन’ प्रमाण पत्र के बिना नहीं मिलेगी शराब बीयर

इटावा (Etawah) के सैफई में एसडीएम हेम सिंह ने अपनी तहसील क्षेत्र में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने लिए अनोखा फरमान जारी किया है. उन्होंने शराब (Liquor) व बीयर (Beer) ठेका संचालकों से अपील की है कि कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों को ही शराब बेचें. इसके लिए वह समय-समय पर दुकानों की जांच भी करेंगे. इससे पहले फिरोजाबाद के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने फरमान जारी करते हुए निर्देश दिया हैं कि 3 दिन में टीकाकरण का प्रमाण पत्र जमा कराओ वरना मई की सैलरी नहीं मिलेगी.
दरअसल अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड के बाद एसडीएम हेमसिंह आबकारी विभाग की टीम के साथ शराब व बीयर की दुकानों का निरीक्षण करने निकले थे. इस दौरान एसडीएम ने शराब और बीयर लेने आए लोगों से पूछा कोरोना का टीका लगवाया है या नहीं. जिसने नहीं में जवाब दिया, उनसे कहा पहले जाओ टीका लगवाओ, तभी शराब मिलेगी. एसडीएम ने ठेका संचालकों और सेल्समैनों से कहा कि 45 वर्ष आयु से अधिक उम्र के व्यक्ति को शराब-बीयर तभी दें जब वह कोरोना का टीका (वैक्सीनेशन) लगवाने का कार्ड दिखाए. टीका न लगवाने वाले को शराब नहीं दी जाएगी.
एसडीएम हेम सिंह ने बताया कि मुझे लगता है इससे वैक्सीनेशन को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि मेरी अपील पर ठेका संचालक कितना अमल कर रहे हैं, इसकी समय-समय पर दुकानों पर जाकर जांच करूंगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश की बड़ी जनसंख्या को सुरक्षित रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी पहल की है. यूपी सरकार ने राज्य के सभी 75 जनपदों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करेगी. 18+ और 45+ आयु के लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा. अपर मुख्य सचिव सूचना के मुताबिक 1 जून के प्रदेश में टीकाकरण का व्यापक महत्वाकांक्षी लक्ष्य आरम्भ किया जाएगा.
Source – news18.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here