Home Astrology वास्तु के अनुसार घर की दीवारों पर लगवाएं इस तरह के कलर...

वास्तु के अनुसार घर की दीवारों पर लगवाएं इस तरह के कलर हमेशा बनी रहेगी घर में खुशियां और कभी नहीं होगे कोई कष्ट

घर या निवास शरण या आराम की जगह होता है। यह आमतौर पर एक जगह है, जिसमें एक व्यक्ति या एक परिवार के आराम और निजी संपत्ति का भंडारण कर सकते हैं।व्यक्ति अपने परिवार के साथ घर में रहता है। आधुनिकतम घरों में स्वच्छता सुविधाओं के संग ही खाना बनाने की व्यवस्था भी होती है। पशु व जानवर भी अपने अपने घरों में निवास करते हैं, चाहे जंगली हों या पालतू पशु। एक भौतिक स्थान के रूप में ‘घर’ की परिभाषा वह मकान होती है, जहां शरण या आराम की मानसिक या भावनात्मक तृप्ति प्राप्त हो।
हम बात करने वाले हैं। कि घर की दीवारों पर कौन सा कलर करवाना चाहिए जिससे कि आपके घर का वास्तु दोष ठीक रहे और घर में खुशियां बनी रहे तो अगर आप इसके बारे में ज्यादा जानकारी चाहते हैं। तो हमारे साथ इस पोस्ट पर बने रहे और पोस्ट पसंद आने पर लाइक से जरूर करें हमारे साथ जुड़ने और इसी तरह की नई-नई पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमें फॉलो भी कर सकते हैं।

वैसे तो देखा जाए तो घर की दीवारों के लिए सबसे अच्छा माना जाने वाला कलर सफेद है। क्योंकि यह आपकी घर की भी रक्षा करता है। और दूसरी इसकी अच्छी बात यह है कि अगर आप अपने बेडरूम में सफेद कलर करवाते हैं तो कम रोशनी में भी आपका रूम साफ और सुंदर दिखाई देगा और सफेद कलर से किसी भी प्रकार का वास्तु दोष भी नहीं होता है।

घर की अंदर की दीवारों के लिए आप भगवा कलर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यही बहुत ही अच्छा कलर माना जाता है। और यह आपके घर के वास्तु दोष को ठीक रखने में आपकी मदद करेगा।
वास्तु दोष से बचने के लिए आप पिंक कलर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं पिंक और पर्पल कलर भी बहुत ही अच्छा होता है और यह दिखने में भी काफी सुंदर लगता है। जैसे ही आप घर के अंदर प्रवेश करेंगे आपको नई ताजगी का अनुभव होगा हमेशा घर में ऐसा कलर करवाना चाहिए जिससे देखते ही दिल खुश हो जाए कभी भी ऐसा कलर ना करवाएं जिसे देखकर मन निराश हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here