Home Health Tips ये दो पत्तियां आपके चेहरे को कभी बूढ़ा नहीं होने देंगी

ये दो पत्तियां आपके चेहरे को कभी बूढ़ा नहीं होने देंगी

आज मैं आपको ऐसे पौधे के बारे में बताएंगे जिसके फलों का तो हम सेवन करते हैं ,किंतुं उस के पत्तों के लाभ के बारे में नहीं जानते। दोस्तों मैं बात कर रहा हूँ अमरुद के पत्तों की ,चौंकिए मत जितना गुणकारी अमरुद होता है उससे ज्यादा ही गुणकारी इसके पत्ते होते हैं।
अमरुद के पत्तों के चमत्कारी फायदे
अमरुद के पत्तों का चूर्ण बनाकर इसका रोज दिन में दो बार गुनगुने पानी से सेवन करने से आपका बजन घटाने का रामबाण उपाय है। अगर आप गठिया रोग से पीड़ित हैं तो अमरुद के पत्तों को कूट लें और इसको पानी में गर्म कर सूजन वाले स्थान पर लगाने से बहुत आराम मिलता है।
अगर आप स्वप्नदोष रोग से पीड़ित हैं तो अमरुद के पत्तों का रह निकाल कर चीनी के साथ लें से ये समस्या जड़ से खत्म हो जाती है। अमरुद के पत्तों के रस को सुबह शाम पीने से ल्यूकोरिया बीमारी जड़ से कतम हो जाती हैं। अगर डायरिया रोग हो गया है तो इसके पत्तों का रस निकालकर उसे उबाल लें ,और इसमे थोड़ा काला नमक मिलाकर पीने से डायरिया खत्म हो जाता है। डेंगू रोग में अमरुद के पत्तों का रस पिलाने से बहुत ज्यादा फ़ायदा होता है। इसके पत्तों के जूस का नियमित सेवन करने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं आतीं है और बुढापा नहीं आता है। इससे आप सदैव आप जवान ही दिखाई देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here