Home Lifestyle महिलाओं के इन कामों से बिगड़ती है पति की किस्मत

महिलाओं के इन कामों से बिगड़ती है पति की किस्मत

हमारे शास्त्रों में पति-पत्नी के रिश्ते को काफी ज्यादा अहमीयत दी गई है, इसलिए इस रिश्ते को पवित्र माना जाता है। पत्नी को पति का अर्धांगिनी कहा जाता है जिसकी वजह से पति के किस्मत की जिम्मेदारी कुछ हद तक पत्नी के हाथों में भी होती है। वहीं महिलाओं को घर की लक्ष्मी के रूप में दर्जा मिला है। पत्नी अगर अच्छे गुणों वाली हो तो वो अपने पति के साथ साथ पूरे घर को स्वर्ग बना देती है। अगर कोई स्त्री ये 4 काम करती है तो उसके पति की जिंदगी ख़राब हो जाती है, इसलिए किसी भी पत्नी को भूल से भी ये 4 गलतियां नहीं करनी चाहिए।

1. कहा जाता है कि घर की महिलाएं अगर झाड़ू को पैर लगाती है तो उस घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता, और धीरे धीरे उसका पति गरीब होते जाता है। इसलिए ध्यान रहे कि कभी भी ये काम पत्नी को नहीं करना चाहिए।
2. कहा जाता है कि जिस घर की महिलाएं घर में जूठे बर्तन रखती है तो उस घर में कभी भी माता लक्ष्मी नहीं पैर रखती है, इतना ही नहीं ऐसा करने से दुख आपपर आने लगता है।
3. सुहागिन महिलाओं का सबसे बड़ा उनका सिंदुर होता है, इसलिए कभी किसी भी महिला को अपना सिंदुर किसी से शेयर नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से पति के उपर डर बना रहता है। इतना ही नहीं पति अक्सर परेशानियों सेलगा रहता हे।
4. शास्त्रों में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि कभी भी किसी महिला को अपनी पहनी हुई पायल व चूड़ी दान नहीं करना चाहिए, ये बेहद ही अशुभ माना जाता है। इसके अलावा अपने माथे की बिंदी भी किसी को नहीं देनी चाहिए। ये सभी चीजें आपके पति के ख़राब वक़्त का कारण बन सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here