Home Health Tips देखना चाहते हैं खूबसूरत और हैंडसम तो करें आलू का यह उपाय,...

देखना चाहते हैं खूबसूरत और हैंडसम तो करें आलू का यह उपाय, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा कमाल

आलू एक सब्जी है। वनस्पति विज्ञान की दृष्टि से यह एक तना है। इसका उद्गम स्थान भारत में ठण्डे पहाड़ी प्रदेश एवं दक्षिण अमेरिका का पेरू (संदर्भ) है। यह गेहूं, धान तथा मक्का के बाद सबसे ज्यादा उगाई जाने वाली फसल है। भारत में यह विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में उगाया जाता है। यह जमीन के नीचे पैदा होता है। आलू के उत्पादन में चीन और रूस के बाद भारत तीसरे स्थान पर है।
आलू सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें फाइबर कार्बोहाइड्रेट विटामिंस और मिनरल्स अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं. जिसकी वजह से यह सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.
इसीलिए आज हम आपको इस पोस्ट में आलू के उपयोग के कुछ ऐसे बेहतरीन फायदों के बारे में बताने वाले हैं जो सेहत के लिए और आपकी सूरत के लिए दोनों के लिए बहुत ज्यादा अच्छे हैं. इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़िए.
आलू के उपयोग के फायदे
आलू और अंडे का फेसपैक
आलू और अंडे के फेसपैक को लगाने से चेहरे के पोर्स टाइट होते हैं.आधे आलू के रस में एक अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें.इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें.बाद में सादे पानी से चेहरा धो लें.आपको तुरंत फर्क नजर आएगा
आलू और दूध से बना फेसपैक
आधे आलू को छीलकर उसका रस निकाल लें और इसमें दो चम्‍मच कच्‍चा दूध मिलाकर अच्‍छी तरह मिक्‍स करके कॉटन की मदद चेहरे और गर्दन पर लगाएं.फिर 20 मिनट के बाद इसे धो लें.सप्‍ताह में तीन बार इसे लगाने से चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here