Home Uttar Pradesh दरिंदगी : यूपी के इस जिले में मामा ने साथियों के साथ...

दरिंदगी : यूपी के इस जिले में मामा ने साथियों के साथ नाबालिक भांजी का किया गैंगरेप, आइए जाने

किसी भी शख़्स की मर्ज़ी के बग़ैर उसके साथ जिस्मानी रिश्ता कायम करना बलात्कार होता है। यह एक जुर्म है। अगर बलात्कार करने में एक से ज़्यादा लोग शामिल हों तो उसे सामूहिक बलात्कार कहते हैं। बलात्कार सबसे घिनौने किसम के जुर्मों में गिना जाता है और इसकी सज़ा उम्रकैद या फांसी भी हो सकती है।
अलीगढ़ में कोतवाली खेत्र के गौमत इलाके में अपनी नानी के यहां शादी समारोह में आई किशोरी से मुंह बोले मामा ने अपने साथियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। किशोरी छह मई को अपने घर चली गई। जब उसके पेट में दर्द हुआ तो उसने परिजनों को सच्चाई बता दी। रविवार को इस मामले में पीड़ित परिजनों ने आरोपी मामा समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया है।
अलीगढ़ निवासी 14 वर्षीय किशोरी की गौमत में ननिहाल है। 18 दिन पूर्व वह ननिहाल में आयोजित शादी समारोह में आई थी। छह मई को शादी समारोह के बाद किशोरी अपने घर अलीगढ़ चली गई। कुछ दिन बाद किशोरी ने अपनी मां को अपने साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म व पेट में दर्द की घटना से अवगत कराया। सामूहिक दुष्कर्म की बात सुनकर परिजन अवाक रह गए।
बताया गया कि मुंह बोले मामा और उसके चार साथियों ने किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। रविवार को किशोरी के परिजनों ने खैर कोतवाली पहुंचकर पूरे घटनाक्रम से पुलिस को अवगत कराया। सामूहिक दुष्कर्म की सूचना पर सीओ शिव प्रताप सिंह व इंस्पेक्टर खैर घटनास्थल पर पहुंचे तथा जांच पड़़ताल शुरू की। वहीं परिजनों की तहरीर के आधार पुलिस ने मुंह बोले मामा समेत पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। किशोरी द्वारा बताए नामजदों को भी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
डीआईजी, एसएसपी नहीं दे पाए जवाब :
किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना का आरोप लगता है, इसके बावजूद भी मंडल व जिला स्तर पर पुलिस कितना सक्रिय है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि घटना के बारे में हिन्दुस्तान ने डीआईजी व एसएसपी को फोन मिलाया तो पीआरओ के द्वारा रिसीव किया गया और घटना को लेकर अज्ञानता जताई। घटना को लेकर आला अधिकारी जवाब नहीं दे सके।
किशोरी 18 दिन पहले अपनी ननिहाल में शादी समारोह में गई थी। जहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की बात सामाने आई है। मुंह बोले मामा और उसके चार साथियों ने उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की बात परिजनों ने बताई है। तहरीर के आधार पर पांचों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here