Home Latest News कोरोना की इस संकट घड़ी में आज फिर पीएम मोदी करेंगे मन...

कोरोना की इस संकट घड़ी में आज फिर पीएम मोदी करेंगे मन की बात, जानिए किस टाइम होगी मन की बात

कोरोनावायरस (Coronavirus) कई प्रकार के विषाणुओं (वायरस) का एक समूह है जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग उत्पन्न करता है। यह आरएनए वायरस होते हैं। इनके कारण मानवों में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो सकता है जिसकी गहनता हल्की (जैसे सर्दी-जुकाम) से लेकर अति गम्भीर (जैसे, मृत्यु) तक हो सकती है।
देश में जारी कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियों कार्यक्रम मन की बात के जरीए आज देशवासियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम का यह 77वां संस्करण होगा। पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ करते हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी कोरोना संकट को लेकर देशवासियों से बात करेंगे। इसके अलवा पीएम देश में जारी टीकाकरण अभियान क लेकर लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे।
प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के लिए लोगों से राय और आइडिया भी मांगते हैं। बड़ी संख्या में लोग उन्हें अपने सुझाव और आइडियाज भेजते हैं। इनमें से कुछ का पीएम मोदी जिक्र भी करते हैं। आप ‘आकाशवाणी’ रेडियो चैनल पर मन की बात सुन सकते हैं। नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज पर भी जाकर आप मन की बात कार्यक्रम सुन सकते हैं।
पिछली मनम की बात में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत सरकार वर्तमान कोविड की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकारों के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। मैं आप सभी से कोविड के बारे में विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी लेने की अपील करता हूं। मैं देख रहा हूं कि कई डॉक्टर कोविड पर जानकारी साझा करने के लिए सोशल मीडिया पर गए हैं और परामर्श भी दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मुफ्त वैक्सीन का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा।
Source – jagran.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here