Home Latest News इस राज्य में 8 जून तक बढ़ा लॉकडाउन इन लोगों को मिलेगी...

इस राज्य में 8 जून तक बढ़ा लॉकडाउन इन लोगों को मिलेगी छूट, आइए जाने

कोरोनावायरस (Coronavirus) कई प्रकार के विषाणुओं (वायरस) का एक समूह है जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग उत्पन्न करता है। यह आरएनए वायरस होते हैं। इनके कारण मानवों में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो सकता है जिसकी गहनता हल्की (जैसे सर्दी-जुकाम) से लेकर अति गम्भीर (जैसे, मृत्यु) तक हो सकती है।
बिहार में पांच मई से लागू लॉकडाउन को फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। अब राज्य में 8 जून तक लॉकडाउन रहेगा। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
सीएम नीतीश की ओर से जारी ट्वीट में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है। सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।
वहीं मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि राज्य में 2 जून से सभी तरह की दुकानें एक दिन बीच कर सुबह 6 से 2 बजे दिन तक खुलेंगी। कौन से समूह की दुकानें किस दिन खुलेंगी यह संबंधित जिलाधिकारी तय करेंगे। मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए कहा कि खाद्यान सामग्री राशन, फल और सब्जी आदि दुकानें प्रतिदिन सुबह 6 से 2 बजे तक खुलेंगी। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अब एक समय निर्धारित किया गया है। सरकारी कार्यालय 25 प्रतिशत उपस्थिति के साथ अब शाम चार बजे तक खुल सकेंगे। निजी दफ्तर बंद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here