Home Latest News इस राज्य में तेजी से घट रहे कोरोना वायरस के मामले, इस...

इस राज्य में तेजी से घट रहे कोरोना वायरस के मामले, इस तारीख के बाद खुल सकेगा लॉकडाउन

कोरोनावायरस (Coronavirus) कई प्रकार के विषाणुओं (वायरस) का एक समूह है जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग उत्पन्न करता है। यह आरएनए वायरस होते हैं। इनके कारण मानवों में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो सकता है जिसकी गहनता हल्की (जैसे सर्दी-जुकाम) से लेकर अति गम्भीर (जैसे, मृत्यु) तक हो सकती है।
तेलंगाना में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 3,614 (Telanaga Corona Case updates) नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5.67 लाख से ज्यादा हो गई. वहीं 18 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,207 हो गई. बुलेटिन में बताया गया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) से सबसे ज्यादा 504 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद नलगोंडा से 229 और खम्मम से 228 मामले सामने आए हैं.
राज्य में 38,267 मरीजों का उपचार चल रहा है. वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 5,67,517 है और 3,961 मरीजों के उपचार के बाद कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 5,26,043 हो गई. राज्य में संक्रमण से मृत्यु दर 0.56 फीसदी और स्वस्थ होने की दर 92.69 फीसदी है. राज्य में घट रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि 30 मई के बाद लॉकडाउन हटाया जा सकता है.
डॉक्टर्स ने वापस ली हड़ताल
इसी बीच ‘तेलंगाना जूनियर एंड सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर्स’ ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्य सरकार ने उनकी कुछ मांगों का संज्ञान लिया है और इसके मद्देनजर वह हड़ताल वापस ले रहे हैं. जूनियर डॉक्टरों ने मानदेय में वृद्धि और अन्य मुद्दों के समाधान की मांग करते हुए बुधवार और बृहस्पतिवार को ड्यूटी का बहिष्कार किया था.
हैदराबाद में लॉकडाउन उल्लंघन के हर दिन करीब 8000 केस दर्ज
हैदराबाद में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हर दिन करीब 8,000 केस दर्ज किए जा रहे हैं. हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने कहा कि हर रोज 4 से 5 हजार गाड़ियां भी जब्त की जा रही हैं.
Source – news18.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here