Home Latest News आजम खां की फिर से बिगड़ी तबीयत आईसीयू में किए गए शिफ्ट

आजम खां की फिर से बिगड़ी तबीयत आईसीयू में किए गए शिफ्ट

मोहम्मद आज़म खान भारतीय राजनेता हैं, जोकि भारत की रामपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद कार्य करते हैं। वह समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और उत्तर प्रदेश के सत्रहवीं विधान सभा के सदस्य थे। वह उत्तर प्रदेश सरकार में सबसे वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भी थे और रामपुर विधानसभा क्षेत्र से नौ बार विधान सभा के सदस्य रहे हैं।
समाजवादी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां की तबीयत फिर खराब हो गई है। अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी स्थिति चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में है। उन्हें एक बार फिर से आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।
मेदांता अस्पताल की ओर से बुधवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक आजम (72) के फेफड़ों में कोविड के बाद फाइब्रोसिस कैविटी और छाती में संक्रमण पाया गया है। इसका इलाज शुरू कर दिया गया है। आज भी उनको तीन से पांच लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है और उन्हें क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है । उनकी तबीयत अभी चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति अभी स्थिर है। उन्हें भी डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है। मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयत्नशील है।बता दें कि रामपुर से सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला को पिछली नौ मई को कोविड-19 संक्रमण के कारण लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह सीतापुर जेल में बंद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here