Home Health Tips अगर आप भी करते हैं खाली पेट उन चीजों का सेवन तो...

अगर आप भी करते हैं खाली पेट उन चीजों का सेवन तो तुरंत होना है सावधान, नहीं तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

सुबह सुबह कई लोगो को कुछ न कुछ खाने की आदत होती है लेकिन खाली पेट कई चीजे है जिनका सेवन करने से पेट में जहर बनने लग जाता है।
आज हम आपको बताते है उन चीजों के बारे में जिनका खाली पेट सेवन करने से पेट में जहर बनने लग जाता है।
केला और दूध :कई लोग वजन बढ़ाने के लिए दूध और केला खाते है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे की अगर आप खाली पेट दूध और केले के सेवन करने से शरीर में मैग्नीशियम की मात्रा बढ़ जाती है और इसकी वजह से बदहजमी ,गैस और एसिड बनने लगती है।
शकरकंद: शकरकंद का खाली पेट सेवन करने से स्वास्थ्य के लिए सही नहीं रहता क्योंकि शकरकंद में टेनिन और पेक्टिन पाया जाता है जो खाली पेट सेवन करने गैस्ट्रिक, एसिड सीने में जलन और गैस जैसी समस्याए उतपन्न हो जाती है।
कच्चा टमाटर :कच्चे टमाटर को वैसे तो सेहत के लिए सही माना जाता है लेकिन खाली पेट इसका सेवन करने से पेट में कई समस्याऍ उतपन्न हो जाती है टमाटर में मौजूद खट्टा अम्ल पेट में पाए जाने वाले गैस्ट्रोइंटस्टाइनल एसिड के साथ मिलकर पेट दर्द ,गैस और साइन में जलन जैसी समस्याऍ उत्पन्न क्र देता है और खाली पेट टमाटर का सेवन करने से पथरी की समस्या उत्पन्न हो जाती है।
एल्कोहॉल :खाली पेट एल्कोहॉल का सेवन बिलकुल भी नहीं करना चाहिए इसका खाली पेट सेवन करने से नशा जल्दी हो जाता है इसके साथ इसका सीधा असर आंतो पर पड़ता है खाली पेट एल्कोहॉल क सेवन करने से अन्ते धीरे धीरे कटने लगती है और अल्सर जैसी समय उतपन्न हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here