Home Cricket IPL LIVE:16 रन पर राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा; बटलर के बाद...

IPL LIVE:16 रन पर राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा; बटलर के बाद वोहरा भी पवेलियन लौटे; सिराज और जेमिसन को 1-1 विकेट

IPL 2021 सीजन का 16वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम चल रहे इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही राजस्थान टीम ने 20 रन के अंदर 2 विकेट गंवा दिए। फिलहाल कप्तान संजू सैमसन और डेविड मिलर क्रीज पर हैं। जोस बटलर 8 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने क्लीन बोल्ड किया।

विराट के पास 6 हजार रन बनाने का मौका है। वे इससे सिर्फ 51 रन दूर हैं। विराट ने अब तक 195 मैच में 37.89 की औसत और 130.46 के स्ट्राइक रेट से IPL में सबसे ज्यादा 5949 रन बनाए हैं। इसके बाद सुरेश रैना का नंबर है। उन्होंने 197 मैच में 33.21 की औसत और 137.09 के स्ट्राइक रेट से 5448 रन बनाए हैं।

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स
बेंगलुरु ने आज के मैच में 4 विदेशी प्लेयर्स को मौका दिया। इसमें ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, केन रिचर्ड्सन और काइल जेमिसन शामिल हैं। पिछले मैच में RCB ने 3 ही विदेशी प्लेयर्स खिलाए थे। जबकि, राजस्थान ने डेविड मिलर, जोस बटलर, क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान को शामिल किया।

विराट ने टीम में 1 बदलाव किया। रजत पाटीदार की जगह केन रिचर्ड्सन को टीम में शामिल किया। जबकि, RR में श्रेयस गोपाल की वापसी हुई है। उन्हें जयदेव उनादकट की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया।

दोनों टीम:

राजस्थान : संजू सैमसन (कप्तान), जॉस बटलर, मनन वोहरा, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

टॉस के दौरान हुआ कन्फ्यूजन
टॉस के दौरान कन्फ्यूजन की स्थिति पैदा हो गई। विराट के सिक्का उछालने पर संजू ने कॉल किया। टॉस विराट ने जीता पर वे इसके बारे में भूल गए और संजू को कमेंटेटर के सामने खड़ा कर दिया। 2 मिनट बाद विराट को याद आया कि टॉस उन्होंने जीता है। उन्होंने संजू को रोकते हुए कहा कि टॉस मैंने जीता है और फिर दोनों कप्तान हंसने लगे।

राजस्थान टीम के लिए डेथ ओवर बॉलिंग चुनौती
राजस्थान टीम के सामने डेथ ओवर बॉलिंग की चुनौती होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस सीजन में RR टीम अब तक 11.07 की इकोनॉमी से रन लुटा चुकी है। यह इस सीजन का डेथ ओवर्स में दूसरा सबसे खराब इकोनॉमी रेट है।

2019 और 2020 में भी डेथ ओवर्स में RR ने 11.34 और 11.60 की इकोनॉमी से रन लुटाए थे। बेंगलुरु टीम इसका फायदा उठाना चाहेगी। उनके पास इन फॉर्म ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज हैं। जो किसी भी बॉलिंग लाइन अप को बिगाड़ सकते हैं। मैक्सवेल इस सीजन में 2 फिफ्टी भी लगा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here