Home Uttar Pradesh हरदोई ब्रेकिंग: राजकीय कृषि डिग्री कालेज में आक्सीजनयुक्त 30 बेड का चिकित्सालय...

हरदोई ब्रेकिंग: राजकीय कृषि डिग्री कालेज में आक्सीजनयुक्त 30 बेड का चिकित्सालय शुरू..

हरदोई : जिले में बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमितों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन गंभीर है। 100 बेड एल-टू श्रेणी चिकित्सालय के साथ ही बुधवार से राजकीय कृषि महाविद्यालय में ऑक्सीजनयुक्त 30 बेड के एल-टू श्रेणी चिकित्सालय को संचालित कराया गया है। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने डिग्री कालेज पहुंचकर चिकित्सालय में व्यवस्था और सुविधाओं का जायजा लिया। कंसन्ट्रेटर चलवाकर ऑक्सीजन आपूर्ति की पड़ताल कराई।

जिले में 130 बेड एल-टू श्रेणी के उपलब्ध हो गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है। जिले में अभी तक नयागांव में आक्सीजनयुक्त 100 बेड के चिकित्सालय को एल-टू श्रेणी में संचालित कराया जा रहा है। बढ़ती संख्या और शासन के बेड बढ़ाए जाने के निर्देशों के दृष्टिगत राजकीय कृषि महाविद्यालय में ऑक्सीजनयुक्त 30 बेड के एल-टू श्रेणी के चिकित्सालय की स्थापना कराई गई है।

बताया कि वैसे तो जल्द ही डिग्री कालेज में 100 बेड के चिकित्साल को संचालित कराए जाने के प्रयास हैं।सीएमओ डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी ने चिकित्सक और चिकित्सा व स्वास्थ्य स्टाफ की रोस्टर से नियुक्ति कर दी है। पानी, बिजली और अन्य व्यवस्थाएं भी करा ली गई हैं, जरूरत पर तत्काल भर्ती किए जाने की प्रक्रिया दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here