Home Gadget and Tech रॉयल एनफील्ड कि इस बाइक ने मार्केट में मचा रखा है तहलका...

रॉयल एनफील्ड कि इस बाइक ने मार्केट में मचा रखा है तहलका खरीदने के लिए लोग हुए बेताब, जानिए इसकी खूबियां

रॉयल एनफील्ड एक भारतीय बहुराष्ट्रीय मोटरसाइकिल निर्माण कंपनी है, जो भारत में चेन्नई में कारखानों में निर्मित “निरंतर उत्पादन में सबसे पुराना वैश्विक मोटरसाइकिल ब्रांड” के टैग के साथ है।
भारतीय बाजार में ये देखा गया है की 350 cc सेगमेंट की बाइक की डिमांड हमेशा से रही है. रॉयल एनफील्ड ने इस सेगमेंट में अपनी शानदार और जबरदस्त बाइक्स के चलते हमेशा अपना दबदबा बनाया है. इस 350cc बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक है. पिछले महीने मार्च में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक बुलेट ने पूरे 286 प्रतिशत से भी ज्यादा की बिक्री की है.
रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक है ये – मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक बुलेट ने पिछले महीने मार्च में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है. कंपनी ने पिछले साल के मार्च महीने में इस बाइक के सिर्फ 2,507 यूनिट्स की बिक्री की थी जो कि इस साल मार्च महीने 286.64 प्रतिशत बढ़कर 9,693 यूनिट्स हो गयी है. ये कंपनी द्वारा मार्च 2021 में सबसे ज्यादा बेचीं गयी बाइक है.
Classic 350 की हुई सबसे ज्यादा सेल – रॉयल एनफील्ड की बाइक Classic 350 की बिक्री मार्च के महीने में 30.41 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है. पिछले साल मार्च महीने में कंपनी ने इसके सिर्फ 24,304 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि कंपनी ने इस साल मार्च महीने में 31,696 यूनिट्स कि बिक्री की है. कंपनी अपनी इस बेस्ट सेलिंग बाइक के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है जिसे जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा.
Meteor 350 ने लॉन्चिंग के साथ मचाई धूम – रॉयल एनफील्ड Meteor 350 को कंपनी ने पिछले साल के अंत में बाजार में लॉन्च किया था. कंपनी ने पिछले महीने मार्च में इसके 10,596 यूनिट्स की बिक्री की है.Meteor 350 क्रूजर सेग्मेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. इस बाइक को थंडरबर्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर लॉन्च किया गया है. रॉयल एनफील्ड की Electra 350 ने भी बीते मार्च महीने बाइक के कुल 4,914 यूनिट्स की बिक्री की है. जबकि कंपनी ने पिछले साल इस बाइक के सिर्फ 3,160 यूनिट्स को ही बेचा था. 350 cc सेगमेंट में हौंडा कंपनी की बाइक Honda CB350 ने भी अपना दम खम दिखाया है. पिछले महीने मार्च में होंडा ने इस बाइक के कुल 4,302 यूनिट्स की बिक्री की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here