Home Lifestyle पति पत्नी को इस दिशा में सोने से होते हैं बहुत ही...

पति पत्नी को इस दिशा में सोने से होते हैं बहुत ही चमत्कारी फायदे जिसे जानकर रह जाएंगे दंग, आइए जाने

संस्कृत में कहा गया है कि… गृहस्थस्य क्रियास्सर्वा न सिद्धयन्ति गृहं विना वास्तु शास्त्र घर, प्रासाद, भवन अथवा मन्दिर निर्मान करने का प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसे आधुनिक समय के विज्ञान आर्किटेक्चर का प्राचीन स्वरुप माना जा सकता है। जीवन में जिन वस्तुओं का हमारे दैनिक जीवन में उपयोग होता है उन वस्तुओं को किस प्रकार से रखा जाए वह भी वास्तु है वस्तु शब्द से वास्तु का निर्माण हुआ है
आज के समय में बहुत सारे में पति पत्नी वास्तु शास्त्र का ख्याल नहीं रखते हैं और उनका मन जिधर भी सोने को करता हैं वो सो जाते हैं। जिससे उनके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने लगती हैं और धीरे धीरे उनके रिश्ते भी ख़राब हो जाते हैं। आज वास्तु शास्त्र के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे उस दिशा के बारे में जिस दिशा में सोना पति पत्नी के लिए शुभ होता हैं तथा इससे इनके जीवन में प्यार की कोई कमी हो होती हैं और इनका लव लाइफ भी मजबूत होता हैं। तो आइये जानते हैं विस्तार से की पति पत्नी को इस दिशा में सोना होता हैं शुभ।
पूरब दिशा, पति पत्नी को पूरब दिशा में सोना शुभ होता हैं। क्यों की वास्तु शास्त्र के अनुसार पूरब दिशा में सोने से पति पत्नी के जीवन पर सूर्य देव की असीम कृपा होती हैं और इनकी कुंडली में सूर्य, चंद्र और शुक्र तीनों मजबूती से निवास करने लगते हैं। जिससे पति पत्नी के रिश्ते मजबूत हो जाते हैं और और उनका ताल मेल भी अच्छा बना रहता हैं। इतना ही नहीं पूरब दिशा में सोने से प्रेम संबंधों में मिठास आती हैं। इसलिए पति पत्नी को हमेशा पूरब दिशा में ही सोना चाहिए।
वैवाहिक जीवन, पूरब दिशा में सोने से पति पत्नी के वैवाहिक जीवन में आर्थिक धन लाभ होता हैं और काम कार्य में तरक्की मिलती हैं। इतना ही नहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार वैसे पति पत्नी जिन्हे संतान का सुख प्राप्त नहीं हो रहा हैं। उन्हें पूरब दिशा में सोने से बहुत जल्द संतान की प्राप्ति होती हैं और उनके घरों में सुख और समृद्धि बनी रहती हैं। इतना ही नहीं उनके वैवाहिक जीवन पर दैविक शक्तियों का भी असर होता हैं जिससे उनके वैवाहिक में प्यार और पैसों की कभी कमी नहीं होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here