Home IPL 2021 पंजाब की बाढ़ में वह गई, संजू सैमसन की 119 रनों की...

पंजाब की बाढ़ में वह गई, संजू सैमसन की 119 रनों की तूफानी पारी, पंजाब बना विजेता

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चौथे मुकाबिले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब के दरमियान जबरदस्त टक्कर देखने को मिला. पंजाब की तरफ से मिले 222 रनों के बड़े टार्गेट को चेज करते हुए राजस्थान सिर्फ 217 रनों तक ही पहुंच पाई.  राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन की 119 रनों की तूफानी पारी भी किसी काम आ सकी.

पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल की 91 रनों की तूफानी खेली. एल राहुल के अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 9 गेंदों में 14 रन बनाए, क्रिस गेल ने 28 गेंदों में 40 रन बनाए, दीपक हुड्डा ने भी बेहतरीन इनिंग खेलते हुए महज 28 गेंदों में 64 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसकी मदद से पंजाब की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 222 रनो का टार्गेट दिया.

पंजाब की जानिब से मिले टार्गेट का पीछा करने के लिए उतरी राजस्थान हालांकि शुरूआत में कुछ खास नहीं कर पाई. राजस्थान का पहला विकेट 0 पर सलामी बल्लेबाज बेन स्टोक्स के रूप में गिर गया था. इसके बाद दूसरा विकेट 25 रन पर मनन वोहरा के तौर पर गिरा. मनन वोहरा 8 गेंदों में सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. जॉस बटलर ने 13 गेंदों में 25 रन बनाए, शिवम दुबे ने 15 गेंदों में 23 रन बनाए. राहुल तेवतिया ने 4 गेंदों में 2 रन बनाए.

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन अपनी काबिलियर और कप्तानी का लोहा मनवाते हुए मैच की आखिरी गेंद तक मैच को बनाए रखा. संजू सैमसन ने महज 63 गेंदों में 119 रनों की बेहतरीन पारी खेली. राजस्थान को आखिरी गेंद में 5 रनों की जरूरत थी. स्ट्राइक कप्तान संजू सैमसन 119 रनों पर खेल रहे थे, उन्होंने आखिरी गेंद पर बेहतरीन शॉट भी मारा लेकिन वो सीधे फील्डर के हाथ में पहुंच गई. इस तरह राजस्थान सिर्फ 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 217 रन ही बना पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here