Home Education and Jobs नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में में निकली बम्पर भर्ती, 10 वीं पास करें...

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में में निकली बम्पर भर्ती, 10 वीं पास करें आवेदन

रेलवे में नौकरी (Railway Jobs) करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर मध्य रेलवे (North Central Railway) डीआरएम कार्यालय, झांसी ने अधिनियम अपरेंटिस, 1961 के तहत विभिन्न ट्रेडों में अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और 16 अप्रैल, 2021 तक जारी रहेगी।

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे भर्ती 2021 के माध्यम से अलग-अलग ट्रेडों में अपरेंटिस के कुल 480 खाली पदों को भरा जाएगा। रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने का तरीका और पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक नीचे दिया गया है।

रेलवे NCR भर्ती 2021 की वैकेंसी डीटेल्स
फिटर – 286 पद
वेल्डर- 11 पद
मैकेनिक- 84 पद
कारपेंटर – 11 पद
इलेक्ट्रीशियन- 88 पद

भारतीय रेलवे भर्ती 2021 के कौन कर सकता है अप्लाई
ऐसे सभी उम्मीदवार, जिन्होंने 10वीं क्लास का एग्जाम कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया हो और NCVT से मान्यता प्राप्त किसी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से ट्रेड में आईटीआई (ITI) सर्टिफिकेट हासिल किया हो, वे इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 170 रुपये है, जिसमें 70 रुपये आवेदन शुल्क और जीएसटी का भुगतान शामिल है। जबकि अन्य सभी (एससी / एसटी / शारीरिक रूप से विकलांग और महिला) उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया
नॉर्थ सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। हालांकि इस भर्ती में किसी भी उम्मीदवार को कोई एग्जाम या इंटरव्यू नहीं (NO Exam) देना है। मेरिट लिस्ट, उम्मीदवारों द्वारा 10वीं या आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें
केवल योग्य उम्मीदवार एमपी ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें। उम्मीदवार mponline.gov.in पर पंजीकरण और आवेदन करें। अभ्यर्थी को एक ही बार में सभी विवरण भरने होंगे। ऑनलाइन आवेदनों के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2021 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here