Home Latest News गेंहूँ के खेत में लगी आग, 220 बीघा फसल जलकर हुई स्वाहा

गेंहूँ के खेत में लगी आग, 220 बीघा फसल जलकर हुई स्वाहा

हरदोई : पचदेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम नईबस्ती निवासी रामकिशोर के गेहूं के खेत में सोमवार दोपहर अज्ञात कारण से आग लग गई। तेज हवा के चलते कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने आसपास खेतों मेें खड़ी फसलों को अपनी जद में ले लिया। फसल को आग की लपटों से घिरा देख ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए।

दमकल विभाग को सूचना देने के साथ ही ग्रामीणों ने निजी संसाधनों से आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी। लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक लगभग 220 बीघा गेहूं की फसल जल चुकी थी। ग्रामीणों ने दमकल की गाड़ियों के देरी से आने पर नाराजगी जताई।

बताया कि आग लगने से नई बस्ती व पकरा गांव निवासी रामकिशोर की 15 बीघा, आनंद प्रकाश मिश्र की आठ बीघा, राजा की सात बीघा, कंठ किशोर की छह बीघा, ललुआ की छह बीघा, ब्रजमोहन की चार बीघा, रमाकांत की दो बीघा, सुरेशपाल सिंह की पांच बीघा, खुशीराम, रक्षपाल, भभूती व सपूती की दो-दो बीघा, राजाराम की सात बीघा, नेत्रपाल की नौ बीघा, गिरीश कुशवाह की पांच बीघा, धीरज मिश्र की दो बीघा, अरविंद सोमवंशी की 25 बीघा, जगमोहन मिश्र की 25 बीघा, नन्हकू की 20 बीघा, रामानंद की 25 बीघा व मुन्ने सिंह की 30 बीघा समेत अन्य किसानों की फसल जलकर राख हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here