Home Cricket क्रिस गेल ने कहा आने वाले समय में विश्व का बहुत ही...

क्रिस गेल ने कहा आने वाले समय में विश्व का बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज बनेगा ये खिलाड़ी, आइए जाने कौन है वह खिलाड़ी

क्रिस्टोफर हेनरी गेल  वेस्ट इंडीज के एक क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और जमैका के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह एक हार्ड-हिटिंग बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं, जिनके पास कई प्रकार के शोट्स हैं और वह उपयोगी अंशकालीन दाई बाह की ऑफ स्पिन गेंदबाज़ी करते हैं। गेल एक सफल एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने देश के लिए 200 से अधिक पेशियां दी हैं और 19 शतक. वह एक सफल टेस्ट बल्लेबाज भी हैं, जिनकी औसत 40.00 से ठीक ऊपर है, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 317 का ऐतिहासिक स्कोर भी बनाया है।
वेस्टइंडीज के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं. जो छक्के के बदौलत जाने जाते हैं. और हमारे धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल जिन्होंने अपने बल्ले के बदौलत कई अनोखे रिकॉर्ड भी बनाए हैं. और अपनी टीम के खास बल्लेबाज माने जाते थे. मैच के दौरान ICC को क्रिस गेल ने एक इंटरव्यू के दौरान दिया विस्फोटक बयान.
क्रिस गेल से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया, कि उनके जीवन का सबसे शानदार पारी कौन है ? इसका उत्तर देते हुए क्रिस गेल ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के दौरान दो तिहरे शतक मेरे जीवन में सबसे ऊपर होंगे. इसके साथ ही विश्व कप में दोहरा शतक मेरे लिए काफी यादगार रहा. गेल ने कहा कि मेरे लिए इसके अलावा भी बहुत कुछ है. परंतु ईमानदारी से कहूं तो यह सूची काफी लंबी है. गेल ने कहा कि अब मैं यहीं तक सीमित रहूंगा. क्रिस गेल यह भी कहा कि इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वह इंडिया के विरुद्ध के ODI और टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं.
वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल ने आगे कहते हुए कहा, मैंने वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए हर समय का आनंद लिया. परंतु जैसा मैंने कहा कि यह अंत नहीं है. मेरे पास अभी भी कुछ मुकाबला बचे हुए हैं. शायद एक और सीरीज उसके बाद कौन जानता है कि क्या हो सकता है. उन्होंने आगे कहते कहा कि मेरे भविष्य के दौरान काफी उतार-चढ़ाव आए. परंतु मैंने हर वक्त का काफी रोमांच उठाया और मैंने कुछ शानदार खिलाड़ियों के साथ काफी शानदार समय बिताया. जो मेरे लिए यादगार समय है.
वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल एक इंटरव्यू के दौरान कहा, कि वह वेस्टइंडीज की टीम में अगला सुपरस्टार किसे मानते हैं ? इसका उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि निकोलस पूरन काफी खतरनाक युवा खिलाड़ी है. मुझे उसके काम की तारीफ करनी होगी और यह युवा क्रिकेटर के लिए काफी शानदार बात है. मेरा ऐसा मानना है कि आने वाले वक्त में निकोलस पूरन निश्चित रूप से वर्ल्ड का एक बड़ा क्रिकेटर बन सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here