Home Astrology क्या वास्तव में सच साबित होने वाली है नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, आइए...

क्या वास्तव में सच साबित होने वाली है नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, आइए जाने क्या कहा था

साल 2020 मानव सभ्यता के इतिहास में अब तक के सबसे बुरे सालों में से एक रहा है. लेकिन अभी चुनौतियां खत्म नहीं हुई हैं. अगला साल यानी 2021 और भी तमाम मुसीबतें लेकर आने वाला है. दुनिया के बारे में सबसे सटीक भविष्यवाणी करने वाले नास्त्रेदमस ने इस साल यानी 2021 को लेकर भी भविष्यवाणी की थी. इसी को लेकर एक बार फिर से लोग उनके बारे में चर्चा करने लगे हैं. दरअसल, फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस (Michel The Nostradamus) ने 465 साल पहले जो भविष्यवाणियां (Predictions) की थीं, वो आज भी सच साबित होती आई हैं.

यही वजह है कि इनकी लिखी हर बात को लोग आज भी सच मानते हैं. नास्त्रेदमम की ये भविष्यवाणियां एक किताब में दर्ज हैं. भविष्यवाणियों से भरी इस किताब का नाम है ‘लेस प्रोफेटीस’ है. जिसमें कुल 6338 भविष्यवाणियां की गई हैं. इनमें से आज तक कई सच साबित भी हुई हैं. साल 2021 को लेकर इनकी भविष्यवाणियां जानने से पहले ये जान लेना बहुत जरूरी है कि इस साल आई कोरोना महामारी को लेकर भी नास्त्रेदमस ने पहले ही बता दिया था कि साल 2020 में एक ऐसी महामारी आएगी जो पूरी दुनिया को थाम देगी. इसमें किसी ऐसी महामारी का जिक्र था जिससे लाखों लोगों की जान जाने की बात भी कही गई थी.

माइकल दि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी का अर्थ निकाला जाए तो इससे पता चलता है कि साल 2021 में वो होगा जिसे हमने शायद अब तक फिल्मों में ही देखा है. इस साल जॉम्बी आएंगे. उन्होंने इसका कारण भी बताया है. नास्त्रेदमस के मुताबिक एक रशियन वैज्ञानिक के कारण पृथ्वी पर सैकड़ों की तादात में जॉम्बी आएंगे. जो जैविक हथियार तैयार करेगा. इसके लिए ऐसा वायरस बना दिया जाएगा, जो इंसान को जॉम्बी बना देगा. इसके अलावा नास्त्रेदमस ने इस साल में अकाल आने की भी बात कही है. भविष्यवाणी के मुताबिक, भयंकर अकाल होगा.

लोग बारिश को तरसेंगे. धरती का बड़ा हिस्सा सूखे की चपेट में आ सकता है. इसके साथ ही इस साल काफी भूकंप आएंगे. जो विनाशकारी साबित होंगे. इनमें से कई भूकंपों से तबाही मच सकती है. इसके अलावा तरह-तरह की बीमारियां और महामारी भी पूरी दुनिया को परेशान करेंगी. जिससे दुनिया अंत के करीब पहुंच जाएगी. इसके अलावा आसमान से भी मुसीबत बरसेगी. ऐसा कहा गया है कि कोई धूमकेतु पृथ्वी से टकराएगा. इससे तबाही मच जाएगी जिससे ऐसा लगेगा कि आकाश से आग की बारिश हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here