Home Lifestyle क्या आप जानते हैं रामायण की शूर्पणखा के बारे में, आइए जाने...

क्या आप जानते हैं रामायण की शूर्पणखा के बारे में, आइए जाने कितनी बदल गई हैं

रामायण हिन्दू रघुवंश के राजा राम की गाथा है। । यह आदि कवि वाल्मीकि द्वारा लिखा गया संस्कृत का एक अनुपम महाकाव्य, स्मृति का वह अंग है। इसे आदिकाव्य तथा इसके रचयिता महर्षि वाल्मीकि को ‘आदिकवि’ भी कहा जाता है। रामायण के सात अध्याय हैं जो काण्ड के नाम से जाने जाते हैं, इसके 24000 श्लोक हैं।
महाभारत और रामायण को आज भला कौन भूल पाया है। विज्ञान भले ही इन्हें काल्पनिक मानता हो लेकिन हम इसे एक सत्य घटना मानते हैं। आज हम महाभारत के सीरियल की पात्र सीता के बारे में बात करेंगे जो पहले और अब में कितनी बदल गई हैं। शनिवार से यह शो दूरदर्शन पर प्रसारित होना शुरू हो गया है।
जी हां दोस्तों हाल ही में पूरे देश में कोरोना से बचने के लिये लॉक डाउन का एलान किया गया और इस लॉक डाउन के दौरान नरेंद्र मोदी ने डी डी नेशनल पर रामायण सीरियल का पुनः प्रसारण करने का आदेश दिया और रामायण को सफलता पूर्वक प्रसारित किया जा रहा है।
रामायण सीरियल में शूर्पणखा का किरदार तो सब लोग जानते है, और इस किरदार को निभाने वाली महिला का नाम रेनू खनोलकर है। रेनू वास्तविक जीवन में काफी खूबसूरत हैं। रेनू खनोलकर के किरदार को रामायण सीरियल में काफी सराहा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here