Home IPL 2021 इस बार IPL में धूम मचाएंगे ये 4 बल्लेबाज और माने जाते...

इस बार IPL में धूम मचाएंगे ये 4 बल्लेबाज और माने जाते हैं सिक्सर किंग, नंबर 1 सबसे खतरनाक

क्रिस्टोफर हेनरी गेल (जन्म किंग्स्टन, जमैका में 21 सितंबर 1979) वेस्ट इंडीज के एक क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और जमैका के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह एक हार्ड-हिटिंग बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं, जिनके पास कई प्रकार के शोट्स हैं और वह उपयोगी अंशकालीन दाई बाह की ऑफ स्पिन गेंदबाज़ी करते हैं। गेल एक सफल एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने देश के लिए 200 से अधिक पेशियां दी हैं और 19 शतक. वह एक सफल टेस्ट बल्लेबाज भी हैं, जिनकी औसत 40.00 से ठीक ऊपर है, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 317 का ऐतिहासिक स्कोर भी बनाया है। एक प्रख्यात एक दिवसीय खिलाड़ी के रूप में, गेल को इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा चुना गया। उन्होंने हाल में आई पी एल (IPL) के तीसरे सत्र में खेलना समाप्त किया है।
 
4. एबी डी विलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक खिलाड़ी एबी डी विलियर्स इस सूची मे तीसरे स्थान पर है। इन्हें भी आईपीएल क्रिकेट का सिक्सर किंग कहा जाता है। क्योंकि मैदान पर यह बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी करते है।

3. सुरेश रैना
सुरेश रैना आईपीएल मे सबसे अधिक रन बनाने की सूची मे दूसरे स्थान पर आते है। वर्तमान समय मे सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी है।

2. रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट मे दूसरे स्थान पर उपस्थित है। रोहित शर्मा को भी आईपीएल का सिक्सर किंग माना गया है क्योंकि यह अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। धोनी की कप्तानी मे ही मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है।

1. क्रिस गेल
वेस्टइंडीज की टीम के बेहतरीन खिलाड़ी क्रिस गेल इस लिस्ट मे पहले स्थान पर है। क्रिस गेल को आईपीएल का सिक्सर किंग कहा जाता है। क्योंकि इनके नाम आईपीएल इतिहास मे सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here