Home Ajab Gajab आइए जाने विश्व का एक ऐसा एकलौता क्रिकेटर जिसको लटका दिया गया...

आइए जाने विश्व का एक ऐसा एकलौता क्रिकेटर जिसको लटका दिया गया था फांसी पर

लेस्ली जॉर्ज हिल्टन एक वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर थे, जो एक तेज गेंदबाज थे तथा इन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 1935 और 1939 के बीच छह टेस्ट मैच खेले थे। 1927 से 1939 तक उन्होंने अपने मूल जमैका के लिए घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला था।
वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर थे। लेस्ली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज थे जिन्होंने 1935 से लेकर 1939 तक वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की ओर से 6 टेस्ट मैच खेला हैं। बता दे कि लेस्ली हिल्टन को अपनी ही पत्नी की हत्या के जुर्म में 17 मई 1955 को फांसी दी गई थी।
लस्ली के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने अपनी पत्नी लालीन की बेवफाई से खफा होकर उसकी हत्या कर दी थी। लेस्ली और लालीन साल 1935 में पहली बार एक दूसरे से तब मिले थे जब लेस्ली हिल्टन अपना डेब्यू मैच खेल रहे थे। इस दौरान दोनों को प्यार हो गया और कुछ सालों के बाद साल 1982 में दोनों ने शादी कर ली, लेकिन शादी के 12 साल बात दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई।
बताया जाता है कि लालीन की इस बात से लेस्ली इतने ज्यादा नाराज हुए कि उन्होंने अपने लाइसेंसी बंदूक से ही अपनी पत्नी को ताबड़तोड़ 7 गोलियां मार दी। जिस से उनके मौके पर ही मौत हो गई जिसके बाद यह मामला अदालत में पहुंचा और कोर्ट ने 20 अक्टूबर 1954 को लेस्ली को उनकी पत्नी की हत्या का दोषी पाया और उन्हें फांसी की सजा सुना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here