Home Lifestyle अगर आप भी उत्सुक हैं खूबसूरत और गोरा चेहरा पाने के लिए,तो...

अगर आप भी उत्सुक हैं खूबसूरत और गोरा चेहरा पाने के लिए,तो एक बार जरूर अपनाएं इस नुस्खे को

दुनिया भर में उपभोक्ता उत्पाद के लिये जानी जाती है। घरेलू उपयोग के उत्पादों के उत्पादन ,वितरण की पूरी श्रंखला है। इसका मुख्यालय अमेरिका के न्यू यॉर्क के मिड टाउन मेनहट्टन के पार्क एवेन्यू में स्थित है। 1806 में एकअंग्रेज प्रवासी साबुन और मोमबत्ती व्यापारी विलियम कोलगेट ने न्यू यार्क के डच स्ट्रीट में विलियम कोलगेट एंड कंपनी की स्थापना की। 1804 में एक सामान भर की साबुन की बट्टियों का उत्पादन आरम्भ किया। 1833 में हृदयाघात के कारण विलियम कोलगेट के व्यापर में कमी आई किन्तु 1840 में स्थिति में सुधर आया 1857 में विलियम कोलगेट की मृत्यु के बाद उसके बेटे सैमुअल कोलगेट ने कोलगेट एंड कंपनी के प्रबंधन के अंतर्गत कर दिया 1872 में उन्होंने शुरू में कश्मीरी गुलदस्ता नामक एक सुगंधित साबुन। 1873 में फर्म शुरू की और पहली बार कोलगेट टूथपेस्ट ने एक खुशबूदार टूथपेस्ट जार में बेचा .
दोस्तों हर कोई गोरा होना चाहता है चाहे वो लड़का हो या लड़की सभी को गोरा होना पसंद है क्योकि गोरापन हमारी सुन्दरता पे चार चाँद लगा देता है बतादे की आज के समय में बहुत से लोग है जो अपने शरीर के कालेपन से परेशान है उनके लिए मे आज एक बहुत ही बढ़िया नुस्खा लेके आया हु. इस नुस्खे को जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े.
इस नुस्खे को बनाने का और इस्तेमाल करने का तरीका जानिये
सबसे पहले आप एक कटोरे में थोडा सा कोलगेट ले लीजिये, और उसमे २ बूँद ग्लिसरीन, २ बूँद एलोवेरा लेले. इन सबको मिलाकर पेस्ट बना ले. इसके बाद उस पेस्ट को पुरे चेहरे पर लगा ले और ५ मिनट तक सूखने दे. सूखने के पश्चात ठंडे पानी से अपने चेहरे को अछे से धोले. इसका असर आपके चेहरे पर जल्दी ही दिखने लगेगा. इस प्रक्रिया को आपको लगातार एक हफ्ते तक करना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here