Home Lifestyle शादी के मंडप में हुआ कुछ ऐसा जिसे देख कर उड़ गए...

शादी के मंडप में हुआ कुछ ऐसा जिसे देख कर उड़ गए लोगों के होश, 65 साल के बुजुर्ग ने 21 साल की बहू के साथ रचाई शादी, जानिए क्यों

विवाह, जिसे शादी भी कहा जाता है, दो लोगों के बीच एक सामाजिक या धार्मिक मान्यता प्राप्त मिलन है जो उन लोगों के बीच, साथ ही उनके और किसी भी परिणामी जैविक या दत्तक बच्चों तथा समधियों के बीच अधिकारों और दायित्वों को स्थापित करता है।
हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे शख्स की जिसके बारे में जानकर आप यकीनन हैरान रह जाएंगे. दरअसल बिहार के रहने वाले बुजुर्ग जिसकी उम्र 65 साल की है उस आदमी ने अपनी ही बहु जिसकी उम्र 21 साल है के साथ शादी रचा ली. आपको यह बात जानकर बहुत ही हैरानी होगी कि उसके पिता समान ससुर से शादी करने के लिए उसकी बहु ने भी ससुर को मना नहीं किया। बिहार के समस्तीपुर ज़िले के रहने वाले 65 साल के रोशन लाल की ऐसी क्या मजबूरी थी कि उसे 21 साल की लड़की से शादी करनी पड़ी।
सब इस शादी के बारे में सुनकर हैरान रह गए और सवाल पूछने लगे कि ऐसी क्या वजह थी कि जो ससुर को यह कदम उठाना पड़ा.
जब लोगों ने रोशन लाल से सवाल पूछना शुरु किया तो उन्होंने शादी को मजबूरी का नाम दिया. आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी जो उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। जब उनका लड़का भी शादी करने के लिए राज़ी था फिर क्यों उन्हें ऐसा करना पड़ा।
दरअसल रोशन लाल के बेटे की शादी सपना नाम की लड़की से तय हुई थी. बारात लड़की के दरवाज़े पर पहुंच गई थी लेकिन कहानी में मोड़ तब आया जब रोशन लाल का बेटा मंडप से भाग निकला। क्योंकि उसका बेटा किसी और लड़की से प्यार करता था. वो रोशन लाल के डर से शादी के लिए तैयार तो हो गया लेकिन शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पाया। इस तरह से दूल्हे के अचानक भाग जाने से दोनों परिवारों के इज्जत पर आन पड़ी और अंततः घर की इज्जत को बचाने के लिए रोशन लाल ने एक बड़ा फैसला लिया और उन्होंने अपनी ही होने वाली बहू सपना के साथ सात फेरे ले लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here