Home Astrology बनना चाहते हैं धनवान, तो जानिए इन 5 चीजों को

बनना चाहते हैं धनवान, तो जानिए इन 5 चीजों को

गरीबी या निर्धनता जीवन जीने के साधनों या इस हेतु धन के अभाव की स्थिति है।
“गरीबी उन वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति का अभाव है जो व्यक्ति तथा उसके परिवार के स्वास्थ्य और कुशलता को बनाये रखने में आवश्यक है।” इस प्रकार केवल भोजन, वस्त्र और आवास के प्रबन्ध से ही निर्धनता की समस्या समाप्त नहीं हो जाती ,,
हर एक व्यक्ति यही चाहता है कि वह दुनिया का सबसे अमीर आदमी हो और जो पहले से ही अमीर है वह बस यही चाहता है कि वह कभी गरीब ना हो। गरीबी का मुंह कोई भी व्यक्ति नहीं देखना चाहता। लेकिन किस्मत के आगे किसी की नहीं चलती है। तो आज मैं आपको ऐसी पांच चीजों के बारे में बताने वाली हूं। जिसे सही स्थान पर रखना चाहिए। जिससे आपके घर में सकारात्मक माहौल बना रहे, आपकी छोटी सी पहल आपके पूरे परिवार का भाग्य चमका सकती हैं।
यह है वह 5 चीजें-
Visit Also Sarkari Naukri UP Lekhpal SSC MTS UPPSC PCS 1) घोड़े की नाल- शनिवार के दिन उत्तर या पूर्व दिशा में घोड़े की नाल रखने से लाभ मिलता है। यदि आप इस दिशा में घोड़े की नाल को लटका देंगे तो आपके घर परिवार को कभी बुरी नजर नहीं लगेगी। क्योंकि घोड़े की नाल में वह शक्ति होती है जो बुरी से बुरी अनहोनी को भी टाल सकती है|
2) मोर पंख- दोस्तों कहा जाता है कि मोर पंख जितना ही सुंदर है। उतना ही लाभकारी भी है। इसके अंदर बेशुमार सकारात्मक ऊर्जा भरी रहती है। ऐसे में यदि आप मोर पंख को तिजोरी में रखते हैं तो वहां पर पॉजिटिव एनर्जी आने लगती हैं और यह धन को अपनी ओर आकर्षित करने लगता है।
3) सफेद हाथी- सफेद हाथी की तस्वीर आपके घर लक्ष्मी को बुलाने का कार्य करता है। क्योंकि हाथी को आप लक्ष्मी जी के आसपास खड़ा देख सकते हैं।जब आप सफेद हाथी की तस्वीर घर में लगाते हैं तो अचानक धन संबंधित लाभ होने लगते हैं।
4) चांदी का सिक्का- जिस चांदी के सिक्के पर लक्ष्मी जी की आकृति बनी हुई होती है। आप इस सिक्के को पूजा घर में रखे। ऐसे में जब भी आप पूजा पाठ करेंगे तो इस सिक्के की पूजा होगी। ऐसा करने से घर में बरकत होगी, इस उपाय से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बनाए रखती है।
5) धातु का कछुआ- धातु का कछुआ घर में रखने से काफी लाभ मिलता है। कछुआ विष्णु भगवान का प्रिय है। इसलिए विष्णु की पत्नी लक्ष्मी जी का कनेक्शन कहीं ना कहीं धन लाभ से भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here