Home Astrology घर में सुख समृद्धि और धन की बरकत के लिए जरूर लगाएं...

घर में सुख समृद्धि और धन की बरकत के लिए जरूर लगाएं इनमें से एक पौधा, फिर कुछ ही दिनों में चमकने लगेगी किस्मत

घर को और भी सुंदर बनाने के लिए लोग अपने घरों में पेड़ पौधे, प्लांट लगाते हैं. घर में सजावट के लिए इन्डोर व आउट डोर दो तरह के पौधे मिलते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ पौधे ऐसे भी हैं जिन्हें पैसों का पेड़ कहें तो कुछ गलत ना होगा. वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पौधों का ज़िक्र है जिन्हें धन, समृद्धि व आर्थिक संपन्नता से जोड़कर देखा जाता है. अपनी इस रिपोर्ट में हम उन्हीं पौधों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. जिन्हें घर में लगाने से आप आर्थिक समृद्धि व खुशहाली पा सकते हैं.

मनी प्लांट
आज के दौर में हर घर में मनी प्लांट ज़रुर होता है. लोग इस पौधे को घर में ज़रुर लगाते हैं. क्योंकि यह पौधा देखने में भी बहुत ही खूबसूरत लगता है. और साथ ही यह इंडोर व आउटडोर कही भी लगाया जा सकता है. लेकिन इसके अलावा इसे आर्थिक संपन्नता के साथ भी जोड़कर देखा जाता है. कहते हैं इसे घर में लगाने से पैसों की कमी कभी नहीं होती है.
मनी ट्री
यह अमेरिकन पौधा है जिसका वास्तु में विशेष महत्व है. कहते हैं आर्थिक लाभ के लिए लोग इस पौधे को घर में लगाते हैं. आप भी इस पौधे को घर में लगा सकते हैं.
शमी का पेड़
वास्तु के नज़रिए से शमी का पेड़ भी काफी अच्छा माना गया है. तो वहीं ज्योतिष शास्त्र में भी इस पेड़ का खास महत्व है. शमी का फूल शंकरजी को सबसे ज्यादा प्रिय होता है. कहते हैं शिवजी पर इसे चढ़ाने से सुख-समृद्धि आती है और इसीलिए इसे पैंसों का पेड़ भी कहा जाता है.
गुड़हल का पौधा
गुड़हल के पौधे का सीधा संबंध मंगल ग्रह और सूर्य से होता है। अगर हनुमान जी पर गुड़हल के फूल चढ़ाए जाएं तो व्यक्ति को मंगल दोष से मुक्ति मिलती है। इसी कारण से गुड़हल के पौधे को घर में लगाना शुभ माना जाता है।
तुलसी का पौधा
तुलसी का पौधा घर में रखने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है, अगर रोजाना तुलसी के पौधे में दीपक जला कर रखा जाए तो इससे शुक्र ग्रह शांत होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here