Home Lifestyle क्यों ये पौधा धन-दौलत अन्य कई चीजों के लिए शुभ माना जाता...

क्यों ये पौधा धन-दौलत अन्य कई चीजों के लिए शुभ माना जाता है, आइए जाने कैसे

भारतीय समाज में इन्हे लेकर कई मान्यताये है,अपने सुना होगा की घर में मनी प्लांट लगाने से पैसा आता है,और इस पेड़ को भी शुभ माना जाता है,पर शायद ही आपको पता होगा की मानी प्लांट के अल्वा भी एक और पौधा है जिसे लगाने से घर में पैसे आने के रास्ते खुल जाते है.

क्रॉस्सुल प्लांट को हिंदी में पुलाव का पौधा कहा जाता है । भारत में क्रासुला का पौधा बहुत मशहूर है । हमारी धरती पर कई ऐसे पौधें है जो स्वास्थ्य के लिए तो फायदेमंद है ही, इसके अलावा वास्तु के हिसाब से भी बहुत काम के है।कुछ पौधे ऐसे भी है जिनकी सही देखभाल और पूजा करने से देवता प्रसन्न होते है और जीवन से सारी परेशानियां दूर होती है। का पौधा भी उनमे से एक है, क्रासुला एक बहुत ही मुलायम और फैलावदार पौधा है जिसकी पत्तियां चौड़ी होती है। इनकी पत्तियों का रंग हरा और पीला मिश्रित होता है।

क्रासुला का पौधा दिखने में सुंदर और छुने में मुलायम होता है।सबसे ख़ास बात यह है की इस पौधे की पत्तियां मजबूत होती है, क्योंकि यह रबड़ जैसी होती है जिससे छुने से टूटने का डर नहीं रहता। फेंगसुई के अनुसार क्रासुला का पौधा घर के प्रवेश द्वार दाहिनी दिशा में रखना चाहिए, जहाँ से सूर्य की रौशनी इस पर पड़े। फेंगसुई में क्रासुला का पौधा सकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश देता है। इस पौधे को घर में रखने से धन में वृद्दि होती है। पैसों के लिए क्रसुला का पौधा बहुत अच्छा माना गया है । यह पौधा धन को आपके घर की और खींचता है।अगर आपके घर में धन नहीं रहता और आते ही चला जाता है तो आप इस पौधे को घर में रखें, आपको बहुत फायदा मिलेगा।इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और बरकत बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here