Home Astrology क्या आप जानते हैं हथेली की इन रेखाओं में छिपा होता है...

क्या आप जानते हैं हथेली की इन रेखाओं में छिपा होता है धन-दौलत का राज, आइए जाने कैसे

हस्तरेखा शास्त्र या काइरमैन्सी (जिसेकेरोमन्सी‍ ऐसे भी लिखा जाता है, जो यूनानी शब्द चेइर  “हाथ” और मंटिया  (अनुमान) से बना है) हथेली को पढ़कर लक्षण का वर्णन और भविष्य बताने की कला है जिसे हस्तरेखा अध्ययन या हस्तरेखा शास्त्र भी कहा जाता है। इस कला का प्रयोग कई सांस्कृतिक विविधताओं के साथ दुनिया भर में देखा जाता है। जो हस्तरेखा पढ़ते हैं, उन्हें आम तौर पर हस्तरेखाविद्, हथेली पढ़ने वाला, हाथ पढ़ने वाला, हस्तरेखा विश्लेषक या हस्तरेखा शास्त्री भी कहा जाता है।
कई बार आपने सुना होगा की हाथों की लकीरें भी किस्मत का पता लगा ही देती है। जिसके लिए कई लोग ज्योतिष से अपने हाथ दिखाते है, और भविष्य से जुड़ी जानकारी प्राप्त करते है। वैसे ज्योतिष शास्त्र की माने तो ये सत्य है की हाथों की लकीरें भी इंसान के आगे की जिंदगी के बारे में बताती है। ऐसे में आज हम आपकों हाथों की ऐसी लकीरों के बारे में बताएंगे की जिससे ये मालूक हो सकेंगा की जीवन में धन लाभ लिखा है, तो चलिए जानते है हाथों की लकीरें किस और इशारा करती है।
हाथ की लकीरों में भी धन लाभ का योग है तो इसके लिए आप भाग्य रेखा देखा जो अनामिका उंगली से मध्यमा उंगली तक स्थित होनी चाहिए। वहीं हाथों में सूर्य रेखा और बुध रेखा मस्तिष्क रेखा के पास जाकर एक दूसरे से मिल जाए तो इस तरह के व्यक्ति हर हाल में विपरीत परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम माने जाते है। यहीं नहीं ऐसा इंसान अपनी बुद्धिमता से धन कमाने में हर समय सक्षम रहते है।
इसी तरह हाथ की मध्यमा और सबसे छोटी उंगली के जस्ट नीचे की और यदि वलय बन रहा है तो इस तरह के व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इस तरह के व्यक्ति स्वभाव में भी बेहद अच्छे होते है। और आगे जाकर धनवान रहते है। ध्यान रहे भाग्य रेखा मध्यमा उंगली से जुड़ी हो और सूर्य रेखा अनामिका उंगली से सूर्य पर्वत की तरफ जाती होनी चाहिए अगर ऐसा है तो उस व्यक्ति के धन की कमी नहीं होती है। इसी तरह अगर आपके हथेली में सभी उंगलियां उभार लिए हुए है तो ये इस और इशारा करती है की जीवन में कभी भी सुखों की कमी नहीं आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here