Home Lifestyle आपकी कंगाली और आर्थिक तंगी का कारण बन सकती है पत्नी की...

आपकी कंगाली और आर्थिक तंगी का कारण बन सकती है पत्नी की ये गलतियां, तुरंत जाने

पत्नी विवाहिता महिला होती है। पत्नी का विरुद्धार्थी शब्द पति होता है। पति और पत्नी मिलकर वैवाहिक जीवन को जीते हैं। गृहस्वामिनी होने से ग्रामीण भाषा में ये गृहवाली या घरवाली भी कही जाती है।
भारत में महिला (Women) को घर (Home) की लक्ष्मी (Lakshmi) कहां जाता है। ऐसा इसलिए कहा जाता है, क्योंकि अगर आपकी शादी जिस महिला से हो जाए और उसका आचरण अच्छा हो तो घर में धन (Wealth) की कोई कमी नहीं होगी।
शादी के बाद पति-पत्नी (Husban-Wife) का भाग्य, एक-दूसरे से जुड़ जाता है। दोनों को एक-दूसरे के शुभ-अशुभ कर्मों का फल मिलता है। अगर किसी व्यक्ति का जीवन साथी गलत काम करता है तो उसका बुरा फल उसे भी मिलता है।
संक्षिप्त भविष्य पुराण (Puran) के ब्राह्म पर्व में स्त्री-पुरुष  (Husban-Wife)  के शुभ-अशुभ (Shubh-Ashubh) लक्षण बताए गए हैं। इसी पुराण के अनुसार पत्नी के 5 ऐसे अशुभ काम, जिनकी वजह से पति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है और वह गरीब बना रहता है।
1. अगर कोई स्त्री रोज स्नान नहीं करती है तो उसके पति को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है।
2. जो स्त्री घर साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखती है, घर में बदबू आती रहती है तो उसका पति कभी भी भाग्य का साथ प्राप्त नहीं कर पाता है।
3. अगर किसी पुरुष की पत्नी कड़वा बोलने वाली है, दूसरों को दुख देने वाली बातें करती हैं तो ये दुर्भाग्य बढ़ाने वाली आदत है।
4. अगर कोई स्त्री सुबह देर तक सोती रहती है तो उसका पति कभी भी भाग्यशाली नहीं बन पाता है।
5. जिसकी पत्नी हमेशा भूख से ज्यादा खाते रहते है, वह पुरुष को किस्मत का साथ नहीं मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here