Home Entertainment 600 करोड़ की संपत्ति को कभी ठुकरा दिया था और आज 34...

600 करोड़ की संपत्ति को कभी ठुकरा दिया था और आज 34 बच्चों की मां है 44 साल की अभिनेत्री…l

प्रीटी ज़िंटा एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री है। वे हिन्दी, तेलगू, पंजाबी व अंग्रेज़ी फ़िल्मों में कार्य कर चुकी है। मनोविज्ञान में उपाधी ग्रहण करने के बाद ज़िंटा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत दिल से.. में 1998 से की और उसी वर्ष फ़िल्म सोल्जर में पुनः दिखी। इन फ़िल्मों में अभिनय के लिए उन्हें फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नई अदाकारा का पुरस्कार प्रदान किया गया और आगे चलकर उन्हें फ़िल्म क्या कहना में कुँवारी माँ के किरदार के लिए काफ़ी सराहा गया। उन्होंने आगे चलकर भिन्न-भिन्न प्रकार के किरदार अदा किए व उनके अभिनय व किरदारों ने हिन्दी फ़िल्म अभिनेत्रियों की एक नई कल्पना को जन्म दिया।
हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री प्रीति जिंटा की जो आज बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनकी आखिरी रिलीज फिल्म भैयाजी सुपरहिट थी जिसमें वह सनी देओल के साथ नजर आईं थी। प्रीति को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन यह फिल्म लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। इस फिल्म के बाद प्रीति के करियर पर एक बार फिर ग्रहण लग गया।
34 बच्चों की मां कहलाती है
अरे चौंकिए मत जनाब। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के अनाथाश्रम की 34 बच्चियों को साल 2009 में गोद लिया था। इन बच्चियों के पालन पोषण की जिम्मेदारी प्रीति जिंटा ने ही ले रखी है। वह ऋषिकेश की इन 34 बच्चियों की मां कहलाती हैं।
जब ठुकरा दी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी
फिल्म निर्माता स्वर्गीय कमाल अमरोही के पुत्र और कमलिस्तान स्टूडियो के मालिक शानदार अमरोही अभिनेत्री प्रीति जिंटा को अपनी दत्तक पुत्री मानते थे। साल 2010 में उन्होंने प्रीति जिंटा को गोद लेने की घोषणा की थी और वह अपनी 600 करोड़ की संपत्ति प्रीति जिंटा के नाम करना चाहते थे। लेकिन प्रीति ने किन्ही कारणों की वजह से 600 करोड़ रुपए की संपत्ति ठुकरा दी थी।
जीती है लग्जरी लाइफस्टाइल
फिल्म छोड़ने के बाद भी प्रीति जिंटा के पास पैसों की कमी नहीं है। उन्होंने 2008 में IPL की मोहाली फ़्रेंचाइज़ 500 करोड़ रुपये में ख़रीदी जिसका नाम उन्होंने किंग्स XI पंजाब रखा। 29 फरवरी 2016 को उन्होंने लॉस एंजेलिस में 10 साल छोटे प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ शादी कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here