Home Ajab Gajab 60 साल की उम्र में इस शख्स को शादी करना पड़ा महंगा,...

60 साल की उम्र में इस शख्स को शादी करना पड़ा महंगा, शादी के बाद हुआ कुछ ऐसा जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

आप सब ने वो कहावत तो जरूर सुनी होगी कि बूढी घोड़ी लाल लगाम और इस बूढ़े चाचा पर ये कहावत एकदम फिट बैठती है। जी हां आपको जान कर हैरानी होगी कि इस बूढ़े चाचा को 60 साल की उम्र में शादी करने की सूझी और शादी के बाद इनका क्या हाल हुआ, ये आप खुद ही पढ़ लीजिये। बता दे कि ये बूढ़े चाचा जी इंदौर के रहने वाले है और धार शहर के रिटायर्ड बिजली कर्मी है। जिन्होंने खुद से बहुत कम उम्र की लड़की से शादी कर ली।

60 साल की उम्र

60 साल की उम्र में आया दूसरी शादी करने का ख्याल :

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि जिस लड़की से चाचा ने शादी की थी, उस लड़की ने अपना गलत नाम बता कर शादी की थी। वही जिस चाचा की हम बात कर रहे है, उनका नाम रूप दास बैरागी है। हालांकि पुलिस ने शादी के बाद जेवर और रूपये के साथ भागी हुई लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल रूपदास की पहली पत्नी का निधन साल 1992 में ही हो गया था और पत्नी के निधन के बाद न तो उनकी कोई संतान थी और न ही कोई रिश्तेदार था। ऐसे में रूपदास जी ने दोबारा शादी करने का मन बना लिया और इसी सिलसिले में उन्होंने अपने दोस्त से भी बात कर ली।

गौरतलब है कि दोस्त से बात करने के बाद रूपदास जी को चालीस से पैंतालीस साल की विधवा महिला का नंबर मिला। फिर अगले ही दिन रूपदास जी का दोस्त उस महिला और एक आदमी को लेकर घर पहुंचा और तब उस महिला ने अपना नाम पूजा बताया। इसके साथ ही जो आदमी उस महिला के साथ आया था, उसे अपना भाई बता दिया। यहाँ ताज्जुब की बात तो ये है कि इस परिवार को लेकर रूपदास जी के दोस्त ने उन्हें निश्चिन्त रहने को कहा, लेकिन तब उन्हें ये नहीं मालूम था कि वे लोग इस कदर धोखेबाज निकलेंगे।

इस उम्र में शादी करना पड़ा काफी महंगा :

60 साल की उम्र

बता दे कि शादी के बाद रूपदास जी ने अलमारी और घर की चाबियाँ पूजा के हाथ में दे दी और फिर एक दिन जब रूपदास जी दूसरी मंजिल पर काम कर रहे थे, तब उन्होंने मदद के लिए अपनी पत्नी पूजा को आवाज लगाई। मगर जब आवाज देने के बाद भी पूजा नहीं आई, तो वे नीचे गए और अलमारी को खुला देखा। इसके बाद रूपदास जी को पता चला कि अलमारी से जेवर और तीन लाख रूपये गायब है और फिर इस पूरी घटना के बारे में रूपदास जी ने अपने दोस्त को बताया।

हालांकि जब रूपदास जी को लगा कि पुलिस को रिपोर्ट कर देनी चाहिए तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी और फिर रूपदास जी के दोस्त को हिरासत में ले लिया। बता दे कि जब रूपदास के दोस्त की पत्नी को फोन करके कहा गया कि उनका पति बीमार है और वे जल्दी उनसे मिलने के लिए आएं, तब ये खबर सुनते ही रूपदास के दोस्त की पत्नी अपने पति से मिलने पहुँच गई। जो असल में पूजा ही थी और इसके बाद पुलिस ने रूपदास के दोस्त अशोक और पूजा दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वैसे उस महिला का असली नाम हेमा है और पुलिस को हेमा तथा अशोक के पास से काफी नकद और जेवर भी मिले। अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो 60 साल की उम्र में रूपदास जी को शादी करना सच में काफी महंगा पड़ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here