Home Entertainment 6 ऐसी बॉलीवुड की हस्तियां जिनमें कोई स्कूल नहीं गया तो किसी...

6 ऐसी बॉलीवुड की हस्तियां जिनमें कोई स्कूल नहीं गया तो किसी ने पढ़ाई छोड़ दी, नंबर 1 को जानकर विश्वास नहीं होगा…l

कैटरीना कैफ(Katrina Kaif) – क्या आप जानते हैं कि आपकी फेवरेट कैटरीना कैफ यानि कैट स्कूल गई ही नहीं. दरअसल, कैटरीना का बचपन अलग अलग देशों में बीता. यही कारण था कि उन्होंने स्कूल में एडमिशन नहीं लिया बल्कि उनकी मां ने घर पर ही ट्यूशन देकर उन्हें पढ़ाया. बाद में घर की परिस्थियां देखते हुए वो मॉडलिंग में आ गई.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) – क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की पंगा क्वीन 12वीं फेल है. जी हां..12वीं कक्षा के एक विषय में फेल होने के बाद उन्होंने आगे पढ़ाई की ही नहीं और दिल्ली मॉडलिंग करने आ गईं. और बाद में मुंबई आकर एक्टिंग में किस्मत आज़माई. खैर, जो भी हो आज कंगना किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं.

काजोल(Kajol) – बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस काजोल भी उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने करियर के आगे स्कूल भी छोड़ दिया. काजोल को जब पहली फिल्म ऑफर हुई उस दौरान वो स्कूल में ही थी. लेकिन फिल्मों में आने के बाद स्कूली शिक्षा अधूरी ही रह गई. और आज तक वो पूरी नहीं हो सकी है.

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) – इंडस्ट्री के ‘इश्कज़ादे’ भी 12वीं फेल हैं. अर्जुन कपूर को पढ़ने में कोई खास रुचि नहीं रही. इसीलिए जब वो 12वीं एग्ज़ाम में फेल हो गए तो उन्होंने पढ़ाई छोड़ ही दी. और अब वो बॉलीवुड में पूरी तरह से सक्रिय हैं और कई फिल्मों में नज़र आ चुके हैं.

आमिर खान(Aamir Khan)-‘थ्री इडियट्स’ में इंजीनियर बने आमिर खान केवल 12वीं पास ही है. इसके बाद वो घरवालों की इच्छा के विरुद्ध जाकर थियेटर से जुड़ गए थे. और आज वो हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाती हैं और उन्हें अलग सब्जेक्ट की फिल्मों के लिए जाना जाता है.

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) – इंडस्ट्री में खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार 10वीं पास हैं. कपिल शर्मा के शो में खुद उन्होंने खुलासा किया था कि वो एक एक क्लास में कई बार फेल हुए हैं. पढ़ाई में भले ही वो फिसड्डी रहे लेकिन एक्टिंग में वो हर किसी के बाप हैं. और आज बॉलीवुड में राज कर रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here