Home Ajab Gajab 5 ऐसे इंसान जिन्हें जानकर लोग रह गए दंग आखिर क्यों, आइए...

5 ऐसे इंसान जिन्हें जानकर लोग रह गए दंग आखिर क्यों, आइए जाने इनके रहस्य

 

महाशक्ति एक देश है जो पूर्ण विश्व में अपना प्रभाव फैला सकता है, और जो बुद्धिमान तरह से ऐसे करता है। महाशक्तियाँ के पास सैनिक और अर्थशास्त्रीय शक्ति होती है, इसके अलावा राजनायिक प्रभाव और “नम्र” शक्ति भी होनी चहिए । इन शक्तियां से छोटे शक्तियां को महाशक्तियां की भावनाएँ का आदर करते है।
दुनिया में कुछ ऐसे लोग मौजूद हैं जिनके पास स्पेशल पावर होती है या कहें भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता आज हम आपको उन्हें 5 पावर वाले लोगों के बारे में बताने वाले हैं, तो चलिए शुरू करते हैं।
5- थाईलैंड मोंक
आप यह तो आप जानते ही हैं कि मेडिटेशन से लोगों को आध्यात्मिक ज्ञान की प्राप्ति होती है लेकिन मेडिटेशन की सहायता से आपने किसी व्यक्ति को ऐसा करते नहीं देखा होगा बुद्धिस्ट के बारे में कई लोगों का मानना है कि इनमें अद्भुत ताकते होती है जबकि कुछ लोग इन्हें जादूगर भी समझते हैं उदाहरण के लिए इस “थाईलैंड मोंक” साधु को देखकर आप भी जादूगर समझेंगे जो गर्म तेल से भरे एक बर्तन में बैठा है साथ ही इस बर्तन के नीचे आग भी लगी है यह तस्वीर इंटरनेट पर बहुत वायरल हुई थी है जिसे कई लोग सही हैं और कुछ इसके पीछे के रहस्य को ढूंढ रहे हैं।
4- Jacques Bailly
जब हम डिक्शनरी पढ़ते हैं उस समय पन्ने पर हमें ऐसे वर्ड मिल जाते हैं जिनके बारे में हमने पहले कभी नहीं सुना था जिस वजह से उन वर्ड को कैसे पढ़ा और लिखा जाना है इस बारे में हम नहीं जानते आपको यह पता होगा कि कई कंट्रीज में स्पेलिंग कंपटीशन होता है और इन कंपटीशन में भाग लेने वाले लोग अलग-अलग वर्ड की स्पेलिंग बताते हैं और आपको यकीन करना पड़ेगा कि यह बिल्कुल भी आसान नहीं है लेकिन “Jacques Bailly” दुनिया का एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जो किसी भी इंग्लिश वर्ड की स्पेलिंग बता सकता है अगर आपको यह आसान लगता है तब आप इसे अपने घर पर करके देख सकती है यह उनकी कोई किस्मत नहीं बल्कि उनके पास सुपर पावर है जिससे वह ऐसा कर पाते हैं ।
3- ब्रायन शॉ
अमेरिका में रहने वाले यह एक 34 वर्षीय स्ट्रांग मैन है यह एक पावरलिफ्टर है “ब्रायन शॉ” ने अपने करियर के दौरान कई बार स्ट्रांग मैन का खिताब जीता है और कुछ महीनों पहले “Donald Dinnie” का रिकॉर्ड भी तोड़ा है इन दोनों पत्थरों को Donald Dinnie अपने हाथों से 1860 मैं उठाकर लाए थे इन दोनों पत्रों को 1953 में खोजा गया इस एक पत्थर का वजन 100 किलो से ज्यादा था और सौ से ज्यादा लोगों ने इन्हें उठाने की कोशिश की थी जिनमें लड़कियां भी शामिल थी लेकिन ब्रायन शॉ वह केवल इन पत्थरों को उठाया ही नहीं बल्कि उठाकर चले भी थे और आप सुनकर हैरान रह जाओगे कि इन दोनों पत्थरों का कुल वजन 330 किलो था जिस वजह से यह आदमी कई लोगों की इंस्पिरेशन है।
2- राजमोहन नायक
हर किसी का यह सपना होता है कि उसके पास सुपर पावर हो पर ऐसा नहीं होता लेकिन “राजमोहन नायक” इस मामले में खुशकिस्मत हैं जिन्हें 7 साल की उम्र में अपनी सुपर पावर का पता चला था राजमोहन को आज पूरी दुनिया “इलेक्ट्रिक मैन” के नाम से जानती है यह अपने शरीर से करंट पास कर सकते हैं और ऐसा करने से कोई नुकसान नहीं होता पर आप ऐसा बिल्कुल भी मत करना क्योंकि यह जानलेवा हो सकता है।
1- टेरेसा विडेनेर

दुनिया में मौजूद हर इंसान का फूड टेस्ट अलग होता है और लोगों को अलग-अलग डिश खाना पसंद होता है जिसमें कुछ भी शामिल हो सकता है लेकिन ब्रिटिश सिटी वेटफोर्ड में रहने वाली “टेरेसा विडेनेर” का स्वाद किसी भी इंसान से अलग है क्योंकि यह पत्थर खाने का कोई मौका नहीं छोड़ती इस औरत ने सालों पहले पत्थर खाना शुरू किया था शुरुआती समय में पत्थरों की महक अच्छी लगती थी इसके कुछ समय बाद इन्होंने पत्थरों को खाना शुरू किया और आज खाने की तरह पत्थरों को खाती है वह एक दिन में 1 किलो पत्थर खा लेती है जो उनकी सुपर पावर को दिखाता है लेकिन डॉक्टरों की मानें तो उन्होंने इस आदत को एक बीमारी का नाम दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here