Home Lifestyle 4 ऐसे संकेत जो बताते हैं कि आपका साथी आपसे धोखा कर...

4 ऐसे संकेत जो बताते हैं कि आपका साथी आपसे धोखा कर रहा है या नहीं, अभी जान ले वरना बाद में पछताना पड़ेगा

एक रिश्ते का टूटना, जिसे अक्सर बस ब्रेकअप के रूप में संदर्भित किया जाता है, मृत्यु के अलावा किसी भी तरह से अंतरंग संबंध की समाप्ति है। इस अधिनियम को आमतौर पर एक साथी द्वारा शुरू किए जाने पर “किसी को डंपिंग” कहा जाता है।
प्यार का रिश्ता हमेशा ही सच्चाई, विश्वास और भरोसे की नींव पर टिका होता है, जो रिश्ते को गहराई देता है, लेकिन कई बार एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को धोखा देने लगता है, एस स्थिति में अगर आप कुछ बैटन पर ध्यान दें तो ऐसे धोखेबाज साथी को पहचान सकते हैं, आज हम आपको 4 ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं।
4- छिप कर किसी से बात करना
अगर आपका साथी लगातार आपसे छिपकर किसी दूसरे से बात कर रहा है और सामने पंहुचने पर या पूछने पर बातों को टालमटोल करे तो आपको सावधान हो जाना चाहिए, हो सकता है कि आपका साथी आपसे धोखा कर रहा हो।
3- हर बात को लेकर झगड़ना
अगर आपका साथी हर छोटी मोटी बात को लेकर आपसे झगड़ रहा है,और अपने मन की बात न होने पर रिश्ता तोड़ने की धमकी दे तो ये भी उसके धोखेबाज होने का संकेत हो सकता है।
2- खुद को हमेशा बिजी बताना
अगर आपका साथी आपको बिलकुल भी समय नही दे रहा है, और अपने आपको हमेशा बिजी बता रहा है, तो इसमें भी आपको सावधान हो जाना चाहिए, हालाँकि इस मामले में आपको अच्छे से जाँच परखकर कदम आगे बढ़ाना चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि वो वाकई में बिजी हो।
1- मतलब के समय याद करना
अगर आपका साथी हमेशा आपको मतलब के समय ही याद करता है, या उसका व्यवहार कुछ अजीब होने लगे, या आपको महसूस हो कि वो आपकी भावनाओं के साथ खेल रहा है, तो ये सबसे बड़ा संकेत है कि वो आपसे धोखा कर रहा है, ऐसी स्थिति में आपको ब्रेकअप के बारे में गम्भीरता से सोचना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here