Home Entertainment इन 25 बॉलीवुड सितारों के बीच हो चुकी है जमकर लड़ाई, नंबर...

इन 25 बॉलीवुड सितारों के बीच हो चुकी है जमकर लड़ाई, नंबर 25 में सलमान खान को मारा था जोरदार थप्पड़

बॉलीवुड में में आए दिन सेलेब्स के झगड़ों की खबरें आती है रहती हैं हालंकि ये झगड़े बाद में अच्छी दोस्ती का रुप ले लेते तो वही कुछ झगड़े अभी तक भी नही सुलझे। तो चलिए हम आपको बॉलीवुड 25 ऐसे झगड़ो के बारे में बताते है।

ऐश्वर्या राय और शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान को “चलते-चलते” फिल्म की शूटिंग के दौरान बार-2 सलमान खान का फिल्म की हेरोइन ऐश्वर्या राय से मिलना अच्छा नहीं लगता था. इसलिए सलमान खान ने ऐश्वर्या राय की जगह रानी मुखर्जी को फिल्म में ले लिया. फिर बाद में शाहरुख़ खान ने इस बात के लिए ऐश्वर्या राय से माफ़ी मांग ली और बाद में सब ठीक हो गया.

अभिषेक बच्चन और करीना कपूर

बच्चन परिवार और कपूर परिवार में दूरियां तब बड़ गई, जब 2002 में करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की मंगनी टूटी. अभिषेक बच्चन ने करीना कपूर के साथ काम करने के लिए भी मना कर दिया. लेकिन यह लड़ाई ऐश्वर्या राय ने शांत की.

सलमान खान और विवेक ओबेरॉय

सलमान खान और विवेक ओबरॉय के बीच का झगड़ा तो जगजाहिर है. साल 2003 में विवेक ओबरॉय ने सलमान खान पर 41 फोन कॉल्स कर परेशान करने का आरोप लगाया था. ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर छिड़ी इन दोनों स्टार्स के बीच जंग आज तक बरकरार है. कई बार विवेक ने सलमान से माफी मांगने की कोशिश भी की है लेकिन सलमान ने कभी विवेक को भाव तक नहीं दिया.

करीना कपूर- बिपाशा बसु

करीना कपूर और बिपाशा बसु ने एक साथ फिल्म ‘अजनबी’ में काम किया था. लेकिन इसी दौरान इन दोनों के बीच दुश्मनी की तलवारें खिंच गई. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान करीना कपूर ने बिपाशा बसु को ‘काली बिल्ली’ तक कह दिया था. साथ ही उनके उस वक्त करीना कपूर ने उस वक्त बिपाशा के बॉयफ्रेंड जॉन अब्राहम तक को एक्सप्रेशनलैस कह दिया था.

अरिजीत सिंह और सलमान खान

सलमान खान और अरिजीत सिंह के बीच झगड़ा उस वक्त सामने आया जब सिंगर ने जग घूमिया गाने पर कहा था कि ये पहले उन्होंने ही गाया था लेकिन सलमान खान ने इस गाने को बाद में ड्रॉप करवाकर राहत फतेह अली खान के वर्जन को इस्तेमाल किया. इसकी वजह दोनों के बीच एक अवॉर्ड फंक्शन में हुई टीका-टिप्पणी थी.

कंगना रनौत-ऋतिक रोशन

कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के बीच छिड़ी लड़ाई ने तूफानी रंग ले लिया था. कंगना ने ऋतिक के साथ अफेयर होने की बात सार्वजनिक कर दी. वहीं, ऋतिक ने उन्हें नोटिस भेजकर माफी मांगने तक के लिए कह दिया था. लेकिन इसके बाद उलटा कंगना ने नोटिस भेजा और ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया. इस बीच कंगना ने ऋतिक की ओर से मिली ईमेल्स तक सार्वजनिक कर दी थी. साल 2017 का सबसे चर्चित झगड़ा इनका कथित लव-अफेयर रहा था.

रेखा और आमिर

आमिर के पिता ताहिर हुसैन फेमस प्रोड्यूसर थे। उन्होंने 80 के दशक में एक फिल्म शुरू की थी ‘लॉकेट’। इसमें रेखा मुख्य रोल में थीं। रेखा ने फिल्म की शूटिंग के दौरान कई शूट कैंसिल किए और वक्त की पाबंदी को नजरअंदाज कर दिया। फिल्म की रीशूटिंग भी बहुत बार हुई। मुश्किल से फिल्म पूरी हो पाई। आमिर ने यह सब नजदीक से देखा। फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम स्थापित करने के बाद आमिर ने इस बात पर कभी रिएक्ट नहीं किया, लेकिन उन्होंने कभी रेखा के साथ काम भी नहीं किया।

सनी देओल और आदित्य चोपड़ा

सनी देओल और आदित्य चोपड़ा के बीच फिल्म ‘डर’ के दौरान हुई लड़ाई आज तक कायम है। फिल्म करने के लिए आदित्य ने सनी को राजी किया था, लेकिन जो वायदे थे वो पूरे नहीं हुए। सनी को रोल कमतर लगा। फिल्म के बाद से दोनों ने आज तक बात नहीं की। न ही यशराज के किसी प्रोजेक्ट से फिर सनी का कोई जुड़ाव हुआ। जबकि दोनों के घर मुम्बई के जुहू इलाके में आमने-सामने हैं।

मधुर भंडारकर और ऐश्वर्या राय

मधुर भंडारकर ने ऐश्वर्या के खिलाफ सबके सामने तब अपना गुस्सा जाहिर किया जब वो मधुर की फिल्म ‘हीरोइन’ छोड़कर मेटरनिटी लीव पर चली गईं थीं। भंडारकर की इस बात के लिए काफी आलोचना हुई।

करन जौहर और कंगना रनोट

करण जौहर के चैट शो पर कंगना रनौत ने जिस बेबाकी से फिल्ममेकर के मुंह पर उन्हें निशाना बनाया था। इसकी बातें आज तक होती हैं। कंगना रनोट ने ‘करन जौहर को नेपोटिज्म’ (भाई-भतीजावाद) की राह दिखाने वाला तक करार दे दिया था।

करन जौहर और राम गोपाल वर्मा

करन जौहर और राम गोपाल वर्मा के बीच अक्सर ट्विटर पर झड़प होती ही रहती है। ये दोनों निर्देशक एक दूसरे के काम को पसंद नहीं करते और इसी के चलते उनके बीच झगड़ा होता रहता है। ये झगड़ा उस वक्त शुरु हुआ, जब राम गोपाल वर्मा ने मणि रत्नम की फिल्म ‘रावन’ को ‘माई नेम इज रावन’ के नाम से रीमेक करने की बात कही थी। ये एक तरह से करन जौहर की फिल्म ‘माई नेम इज खान’ पर तंज था।

सलमान खान और ऋतिक रोशन

इन दोनों के बीच तलवारें उस वक्त खिंच गई जब सलमान खान ने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘गुजारिश’ का मजाक उड़ा दिया था। दरअसल, ऐश्वर्या राय के साथ ऋतिक रोशन को डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म में साथ देखकर सलमान नाराज हो गए थे और उन्होंने एक अवॉर्ड शो में ऋतिक का मजाक उड़ा दिया। इसके बाद ऋतिक-सलमान के रिश्तों में खटास पड़ गई।

शाहरुख खान और अजय देवगन

इनका विवाद ‘जब तक है जान’ व ‘सन ऑफ़ सरदार’ से पहले का है। राकेश रोशन की ‘करण अर्जुन’ अजय और शाहरुख़ को ऑफर हुई थी। अजय शाहरुख़ को ऑफर किया रोल चाहते थे। तब फिल्म का नाम ‘कायनात’ था। दोनों ने राकेश से बात की, पर वे बदलाव को तैयार नहीं हुए। इसी दौरान सलमान की एंट्री हो गई। शाहरुख़ ने अजय को ये नहीं बताया। अजय के मन में तभी से धोखाधड़ी की फांस चुभ गई। हालांकि अब दोनों में सबकुछ ठीक है।

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर

कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर का झगड़ा काफी साल पहले हुआ था. दरअसल, द कपिल शर्मा शो की पूरी स्टारकास्ट ऑस्ट्रेलिया शो करने गई थी. ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक़्त कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच फ्लाइट में झगड़ा हुआ था. कपिल शर्मा शराब के नशे में थे, इसलिए उन्होंने अपशब्द भी बोले. जिसके बाद सुनील ग्रोवर ने भी कपिल शर्मा का शो छोड़ दिया। और अभी तक दोनों सबकुछ पहले जैसा नही है।

अक्षय और प्रियंका के मैनेजर के बीच झगड़ा

एक समय यह अफवाह थी कि अक्षय कुमार ने प्रियंका के मैनेजर को बहुत धोया था. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह था कि अक्षय कुमार के संदेश को प्रियंका के मैनेजर प्रकाश जाजू ने सार्वजनिक रूप से लीक किया था, जिसके बाद अक्षय कुमार ने गुस्से में उन्हें मारा.

शाहरुख़ खान और सलमान खान

यह लड़ाई कटरीना कैफ के जन्म दिन पर 2008 में हुई. यह लड़ाई तब शुरू हुई, जब बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान ने स्टेज पर जाकर कहा कि उसका शो “दस का दम ” शाहरुख़ खान के “क्या आप पांचवी पास से तेज़ हैं” शो से हिट होगा. उस समय शाहरुख़ खान भी उसी पार्टी में मौज़ूद थे। कहते इस बात पर दोनों में बहस हो गई । लेकिन अब दोनों के बीच सबकुछ ठीक है।

करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म “ऐतराज़” में करीना कपूर के साथ काम किया था. प्रियंका चोपड़ा ने इस फिल्म की सफलता का सारा श्रेय अपने ऊपर ले लिया. जिससे करीना कपूर नाराज़ हो गई. फिर बाद में 2010 में मुंबई में पुलिस फेस्टिवल के दौरान दोनों में दूरियां ख़त्म हो गई.

रणबीर कपूर और सोनम कपूर

रणबीर कपूर ने “कॉफ़ी विद करन” में सोनम कपूर को बॉलीवुड की सबसे कम पसंदीदा अभिनेत्री के लिए वोट किया था. फिर बाद में “कॉफ़ी विद करन” के अगले शो में रणबीर और सोनम कपूर एक दुसरे के सामने आ गए. सोनम ने फिर पलटवार करते हुए रणबीर को कहा कि वह अच्छा दोस्त तो बन सकता है, लेकिन अच्छा बॉयफ्रेंड नहीं बन सकता.

संजय दत्त और संजय गुप्ता

संजय दत्त और संजय गुप्ता में लड़ाई तब शुरू हो गई, जब संजय दत्त ने देखा कि संजय गुप्ता सभी कर्मचारियों के पैसे नहीं दे रहा था. इस बात से नाराज़ होकर संजय दत्त ने संजय गुप्ता की फिल्म में काम करने से मना कर दिया. संजय गुप्ता ने भी संजय दत्त को अपनी फिल्म में द्वारा कभी नही लेने का फैसला कर लिया. लेकिन बाद में दोनों में दोस्ती हो गई थी.

इमरान हाशमी और मलिका शेरावत

इमरान हाशमी को तब झटका लगा, जब मल्लिका शेरावत ने कहा कि “मर्डर” फिल्म की कामयाबी का सारा श्रेय उनको जाता है. इमरान हाशमी ने पलटवार करते हुए कहा कि मल्लिका शेरावत एक अच्छी किसर नहीं है. इन दोनों में अभी तक दोस्ती नहीं हो पाई.

सलमान खान और संजय लीला भंसाली

यह लड़ाई तब शुरू हुई, जब बॉलीवुड के अभिनेता सलमान खान ने संजय लीला भंसाली को क्रिस्टोफर नोलन की डीवीडी “प्रेसीटीज” उपहार के तौर पर उस पर फिल्म बनाने को कहा था. संजय लीला भंसाली जी ने फिर “प्रेसीटीज” पर आधारित फिल्म “गुजरिश” में सलमान खान को लेने की बजाय अभिनेता हृतिक रौशन को ले लिया. जिससे सलमान खान नाराज़ हो गए. बाद में दोनों में दोस्ती हो गई थी.

शाहरुख़ खान और फराह खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान और फराह खान में उस समय अनबन हो गई, जब फराह खान ने फिल्म “तीस मार खान” के लिए शाहरुख़ खान को लेने की बजाय अभिनेता अक्षय कुमार को ले लिया. फिर बाद में शाहरुख़ खान ने लोगों के सामने फराह खान से माफ़ी मांग ली और दोनों में फिर से अच्छी दोस्ती हो गई.

शाहरुख़ खान और शिरीष कुंदर

यह लड़ाई तब शुरू हुई, जब शिरीष कुंदर ने ट्वीट कर के कहा कि “शाहरुख़ खान की फिल्म रावन के फ्लॉप होने से 150 करोड़ के पटाके फूस हो गए”. यह लड़ाई तब ओर ज़्यादा बढ़ गई, जब एक पार्टी में शिरीष कुंदर ने शाहरुख़ खान से बदतमीजी की और फिर शाहरुख़ खान ने उनके चेहरे पर तमाचा मार दिया.

राकेश रोशन और अनुराग कश्यप

2006 में जब ‘कृष’ फिल्म आई थी, तब अनुराग कश्यप बेवजह राकेश रोशन से उलझ गए। सुभाष घई के एक्टिंग स्कूल व्हिसलिंग वुड्स में अनुराग को लेक्चर के लिए इनवाइट किया गया। वहां स्टूडेंट्स से सिनेमा में सक्सेस को लेकर बात की। खुले मंच से अनुराग ने ‘कृष’ को दोयम दर्जे का बताया। इस बात से रोशन, घई सहित इंडस्ट्री के कई लोग नाराज हो गए।

जॉन अब्राहम और सलमान खान

सुपरस्टार जॉन अब्राहम वो सितारा है जिसने सलमान खान को सबके सामने एक बार थप्पड़ मारा था। आपको बता दें कि ये घटना साल 2006 की है। 2006 में सलमान खान और अभिनेता जॉन अब्राहम दोनों ही एक अवॉर्ड फंक्शन में गए हुए थे। उस दोरान सलमान खान कैटरीना कैफ का फोन देखने लगे। जब वो उस फोन के कांटेक्ट नंबर चेक कर रहे थे। तब उन्हें कैटरीना के फोन में जॉन अब्राहम का नंबर मिला। ये देखकर सलमान खान को गुस्सा आ गया और वो वहीं सबके सामने जॉन अब्राहम से लड़ने लगे। जॉन अब्राहम को सलमा खान के इस बर्ताव से काफी तेज गुस्सा हो गए। जिस कारण जॉन अब्राहम ने वहीं सबके सामने सलमान खान को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद से ही जॉन अब्राहम और सलमान खान की दुश्मनी की शुरूआत हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here