Home Astrology 10 फरवरी राशिफल: आज के दिन क्या कहते हैं ग्रह और कैसा...

10 फरवरी राशिफल: आज के दिन क्या कहते हैं ग्रह और कैसा रहेगा आपका आने वाला समय जानिए अपना भाग्यफल

मेष –  भाग्य और कड़ी मेहनत जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में एक सफलता हो सकती है। आप हर मुश्किल का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम होंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको जंक फूड के सेवन से बचना चाहिए और फल खाना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। पारिवारिक जीवन परेशान हो सकता है।

वृषभ -अत्यधिक क्रोध की स्थिति लोगों को मुसीबत में डाल सकता है। व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के साथ सद्भाव में चलें। ज्ञात रहे कि स्वास्थ्य में लापरवाही के कारण आपको बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा, साथ ही पारिवारिक सहयोग से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

मिथुन –  अहंकार की भावना मन में जागृत किया जा सकता है, अपने ज्ञान को जानने से ही दूसरों के सामने छोटा सा साबित होगा। स्वास्थ्य में आंखों के रोगों के बारे में जागरूक रहें। घर में तनाव परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की भी संभावना है।

कर्क- आज शेयर बाजार से या बड़े निवेश करने से पहले सावधान रहें। यदि आप कई दिनों से बीमार हैं, तो इस ओर लापरवाही न करें। अपने स्वाभिमान को ठेस पहुँचाने वाले परिवार के किसी सदस्य को कुछ न कहें।

सिंह- प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए आज का दिन बहुत सकारात्मक है। यदि आप स्वास्थ्य को देखते हैं, तो संक्रमण से संबंधित बीमारियां आपको परेशानी में डाल सकती हैं। खर्चों में वृद्धि की संभावना है, इसलिए थोड़ा नियंत्रण रखें। दोस्तों, कुछ भी आपके दिल को ठेस पहुँचा सकता है।

कन्या- आज आर्थिक तौर पर कुछ राहत देने वाला है। भविष्य की चिंता का एक रूप वर्तमान को परेशान कर सकता है। महिलाएं परिवार और समाज दोनों में अपना अच्छा स्थान बनाए रखने में सक्षम होंगी। मांसपेशियों के दर्द से राहत पाने के लिए घरेलू उपचार का सहारा लेना चाहिए। सामाजिक रूप से, जीवन साथी की गरिमा बढ़ेगी।

तुला- आज आपका आध्यात्मिक कार्यों की ओर झुकाव रहेगा । अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अब यह तलाश खत्म हो गई है। आप अपनी पसंद के किसी भी स्थान पर काम पा सकते हैं। छात्रों को आगामी परीक्षाओं की तैयारी पर ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुए, जो लोग नियमित जिम आदि करते हैं, उन्हें भोजन पर भी ध्यान देना चाहिए, खासकर महिलाओं को।

वृश्चिक- आज के दिन आपकी मानसिक स्थिति थोड़ी अशांत हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको नई चुनौतियाँ मिलेंगी। अगर छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो कमर दर्द जैसी समस्याएं परेशान करेंगी। पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा।

धनु- आज के दिन जहां एक ओर सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा, वहीं दूसरी ओर आप शत्रुओं को परास्त भी कर पाएंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो त्वचा संबंधी कोई बीमारी हो सकती है। पारिवारिक विवाद के कारण मन कुछ अशांत रहेगा, इसलिए जानबूझकर इस समस्या से निकलने का रास्ता खोजना चाहिए।

मकर- इस दिन मन को आध्यात्मिकता यानी ध्यान, ध्यान और योग की ओर लगाना चाहिए। छात्र पढ़ाई में अच्छा करेंगे, बस ध्यान रखें। वर्तमान समय में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा, आप घर की मरम्मत या उसकी सेटिंग बदलने की योजना बना सकते हैं।

कुंभ – आज के दिन इच्छाशक्ति और साहस में वृद्धि होगी। मानसिक तनाव आज के लिए हानिकारक साबित होगा, इसलिए सकारात्मक सोच बनाए रखनी होगी। स्वास्थ्य में चिकनाई वाली चीजों से बचें। बच्चों के खाने पर भी विशेष ध्यान दें। बड़े भाइयों से मार्गदर्शन मिलेगा।

मीन- ये दिन शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत सक्रिय हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को गोपनीय बातें और दस्तावेज रखने होंगे। नशा करने से ड्रग्स की समस्या होगी। अगर कोई किसी तरह का नशा करता है, तो उसे तुरंत त्याग दें, यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here