Home Lifestyle सफेद बालों को जड़ से काला करने के 6 जबरदस्त उपाय, 99%...

सफेद बालों को जड़ से काला करने के 6 जबरदस्त उपाय, 99% सफल हुआ…l

आज के समय की जिन्दगी हमारे शरीर को बहुत हानि पहुंचा रही है क्योंकि हर इंसान भागमभाग में लगा है। अपने शरीर और स्वस्थ्य की बिल्कुल परवाह नहीं कर रहा है। इसी कारण आज के समय में असमय ही बाल सफ़ेद हो जाते हैं और देखने में बहुत बुरे लगते। आज हम कुछ ऐसे ही आसान घरेलू उपचार बता रहे है जिन्हे आजमा कर आप अपने सफेद बालों को पुन: काला बना पाएंगे।
1.सप्ताह में कम से कम 3 दिन दस मिनट का कच्चे पपीता का पेस्ट सिर में लगाएं। इससे बाल नहीं झड़ेंगे और डेंड्रफ भी नहीं होगी और बाल काले भी होने लगेंगे ।
2.नीबू के रस में आंवला पाउडर मिलाकर उसे सिर पर लगाने से सफेद बाल काले हो जाते हैं।
3.दोस्तों प्रतिदिन शुद्ध घी से सिर की मालिश करके भी सफेद बालों को काला किया जा सकता है ।
4.अदरक को कद्दूकस कर शहद के रस में मिला लें। इसे बालों पर कम से कम सप्ताह में दो बार नियमित रूप से लगाएं। बालों का सफ़ेद होना कम हो जाएगा।
5.आंवले के पाउडर में नींबू का रस मिलाकर उसे नियमित रूप से लगाएं । शैंपू के बाद आंवला पाउडर पानी में घोलकर लगाने से भी बालों की कंडीशनिंग होती है, और बाल भी काले होते है । आंवला किसी ना किसी रुप मे सेवन भी अवश्य करते रहे ।
6.एक कटोरी मेहंदी पाउडर लें, इसमें दो बड़े चम्मच चाय का पानी, दो चम्मच आंवला पावडर, एक चम्मच नीबू का रस, दो चम्मच दही, शिकाकाई व रीठा पावडर, एक अंडा (अगर आप लेना चाहे तो ), आधा चम्मच नारियल तेल व थोड़ा-सा कत्था। यह सब चीजें लोहे की कड़ाही में डालकर पेस्ट बनाकर रात को भिगो दें। इसे सुबह बालों में लगाए। फिर दो घंटे बाद धो लें। इससे बाल बिना किसी नुकसान के काले हों जाएँगे। ऐसा माह में कम से कम एक बार अवश्य ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here