Home Entertainment शोले फिल्म के 6 सबसे महंगे कलाकार, गब्बर की फीस जानकर रह...

शोले फिल्म के 6 सबसे महंगे कलाकार, गब्बर की फीस जानकर रह जाएंगे हैरान

बॉलीवुड में एक से एक फिल्में आई हैं लेकिन कुछ फिल्में इतनी जबरदस्त हिट रही हैं कि किसी ने भी आज तक उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ा है। ऐसी ही एक बॉलीवुड फिल्म है ‘शोले’। वर्ष 1975 में आई यह फिल्म आज भी दर्शकों को पसंद आती है। यह जानना हमेशा से ही उत्सुकता का विषय रहा है कि बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाली इस फिल्म के कलाकारों को कितना भुगतान मिला। तो, आज हम आपको बताते हैं कि शोले फिल्म में किस कलाकार को फीस मिली है।

1. धर्मेन्द्र

धाकड़ अभिनेता धर्मेंद्र देओल ने शोले फिल्म में ‘वीरू’ की भूमिका निभाई थी। फिल्म में धर्मेंद्र का किरदार इतना लोकप्रिय हुआ कि आज भी उनके चरित्र को नुक्कड़ नाटक में दोहराया जाता है। इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र को सबसे ज्यादा रकम मिली। यह करीब 1 लाख 30 हजार रुपये था।

2. संजीव कुमार

फिल्म उद्योग में एक होनहार अभिनेता संजीव कुमार को इस फिल्म को करने के लिए 1 लाख 25 हजार रुपये का भुगतान किया गया था। अभिनेता संजीव कुमार ने फिल्म शोले में ‘ठाकुर बलदेव सिंह’ का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि यह किरदार इस फिल्म से बहुत प्रसिद्ध हुआ।

3. हेमा मालिनी

फिल्म शोले में तांगे बजाने वाली ‘हेमा मालिनी’ को उन दिनों बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्री माना जाता था। इस फिल्म में हेमा मालिनी ने अपने अभिनय से चार चाँद लगा दिए। इस फिल्म के लिए उन्हें केवल 75 हजार रुपये की फीस मिली।

4. जया बच्चन

इस फिल्म में राधा की भूमिका में नजर आने वाली जया बच्चन आपको याद होंगी। फिल्म में, ‘जया बच्चन’ ने एक विधवा महिला की भूमिका निभाई और अपने चरित्र के साथ पूरा न्याय किया है। उन्हें फिल्म शोले के लिए 35 हजार रुपये का भुगतान किया गया था।

5. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन फिल्म शोले में ‘जय’ की भूमिका निभाकर सभी के सबसे चहेते सुपरस्टार बन गए। वह फिल्म के मुख्य पात्रों में से एक थे। इस फिल्म के लिए अमिताभ को 1 लाख रुपये का भुगतान किया गया था।

6. अमजद खान

जैसे, ‘अमजद खान’ ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई है। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म शोले से मिली है। अमजद ने फिल्म में डाकू गब्बर की भूमिका निभाई। बात दें कि इस फिल्म में ‘गब्बर’ के किरदार के लिए अमजद खान को 50 हजार रुपये दिए गए थे।

शोले में आपको किसका किरदार सबसे ज्यादा पसंद आया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here