Home Entertainment ये अभिनेत्री बॉलीवुड में जब हुई फ्लॉप तो शुरू किया ऐसा काम...

ये अभिनेत्री बॉलीवुड में जब हुई फ्लॉप तो शुरू किया ऐसा काम और गूगल ने दिया करोड़ों का ऑफर…l

आपको 90s की फिल्म ‘पापा कहते हैं’ (Papa Kehte Hain) की एक्ट्रेस (Mayoori Kango) याद है? ये फिल्म नहीं तो ‘घर से निकलते ही…कुछ देर चलते ही, रस्त में है उसका घर’ गाना तो याद ही होगा. जी हां, इस गाने के साल 2018 में कई मीम्स बने थे. इसी गाने की एक्ट्रेस मयूरी कांगो (Mayoori Kango) ने सालों पहले बॉलीवुड को बाय-बाय बोल दिया हो, लेकिन अब वो फिर चर्चा में हैं. फिल्म के लिए बल्कि अपनी गूगल (Google) के साथ अपनी नई पारी के लिये.
मयूरी कांगो ने हाल ही में Google India (गूगल इंडिया) जॉइन किया है. वो भी बतौर इंडस्ट्री हेड. मयूरी इससे पहले डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी Performix Resultrix में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थीं. पढ़ाई के दौरान मयूरी आईआईटी कानपुर (IIT kanpur) के लिए सिलेक्ट हुई थीं लेकिन फिल्मों के लिए उन्होंने एडमिशन नहीं लिया.
बता दें, मयूरी कांगो ने 1995 में फिल्म ‘नसीम’ (Naseem) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने ‘पापा कहते हैं’ और ‘होगी प्यार की जीत’ (Hogi Pyaar Ki Jeet) फिल्मों में काम किया. इसके बाद मयूरी ने टीवी का भी रूख किया. नरगिस (2000), थोड़ा गम थोड़ी खुशी (2001), डॉलर बाबू (2001) और किट्टी पार्टी (2002) सीरियल में भी काम किया. लेकिन बॉलीवुड और टीवी में असफल करियर के बाद उन्होंने शादी कर ली.
मयूरी कांगो ने दिसंबर, 2003 में एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी की और अमेरिका शिफ्ट हो गईं. वहां ही उन्होंने मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया. मयूरी का अब 8 साल का बेटा ‘कियान’ भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here