Home Lifestyle महिलाओं के कुछ ऐसे निशान जो बनाते हैं दुनिया में उन्हें बहुत...

महिलाओं के कुछ ऐसे निशान जो बनाते हैं दुनिया में उन्हें बहुत सौभाग्यशाली, आइए जाने

शास्त्रों की मानें तो महिलाओं को गृहलक्ष्मी माना जाता है। लेकिन समुद्रशास्त्र की मानें तो ये निशान उन्हें और भी भाग्यशाली बनाते हैं। कहा जाता है कि जिस भी स्त्री के ये निशान होते हैं वो बहुत भाग्यशाली होती है और जहां वह रहती है उसके घर में खुशहाली आती है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही निशानों के बारे में। आगे की स्लाइड में क्लिक करें और जानें इन निशानों के बारे में.
नाभि के नीचे तिल या मस्सा :- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि अगर किसी महिला की नाभि के नीचे मस्सा हो तो वह बहुत भाग्यशाली होती है। नाभि के नीचे तिल या मस्सा होना सुख, संपन्नता का प्रतीक है।
पैरों की उंगलियां :- जिन महिलाओं की पैरों की उंगलियां एक बराबर लंबाई की होती हैं और अंगूठा, चौड़ा और गोल होता है वो बहुत ही किस्मत की धनी होती है।
नाक के नीचे तिल या मस्सा :- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि किसी महिला के नाक के नीचे मस्सा होना माना जाता है कि वह भविष्य में अपने परिवार के लिए बहुत खुशहाली लाएगी।
माथे पर तिल :- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि जिस महिला के माथे के बीचोबीच तिल होता है वह बहुत ही सौभाग्यशाली होती है।
गहरी नाभि :- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार कहा जाता है जिस महिला की नाभि बहुत गहरी होती है वो महिला अपने परिवार के लिए बहुत लकी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here