Home Ajab Gajab मरीज ने पढ़ा नर्स का मैसेज और हो गया बेहोश, देखिए इस...

मरीज ने पढ़ा नर्स का मैसेज और हो गया बेहोश, देखिए इस मैसेज को लिखा था कुछ ऐसा……i

आमतौर पर दुनिया का हर इंसान बोलचाल की भाषा में अपने दिल की बीत दूसरों तक पहुंचाता है, लेकिन कई बार बहरे और गूंगे लोगों से कुछ कहने के लिए इशारों वाली भाषा का इस्तेमाल करना पड़ता है. जो कई बार परेशानी का कारण बन जाती है. ऐसा ही हुआ चीन में एक मरीज के साथ जब वह नर्स के चित्र वाले संदेश को पढ़कर बेहोश हो गया. दरअसल, चीन में एक नर्स द्वारा लिखे गए मैसेज ने एक मरीज की हालत खराब कर दी. उसके बाद उस मरीज की सोशल मीडिया में खूब खिल्ली उड़ाई गई. बात करीब दो साल पहले की है.

जब चीन की एक नर्स ने अंग्रेजी न आने की वजह से एक विदेशी मरीज को ऐसा मैसेज लिख कर दिया. जिसे पढ़ने के बाद मरीज बेहोश हो गया. यही नहीं इस मैसेज को पढ़कर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. बता दें कि चीन में पढ़ने गया एक विदेशी छात्र बीमार होने के बाद किसी अस्पताल में भर्ती हो गया. मजेदार बात तो ये हैं कि उसकी देखरेख एक ऐसी नर्स कर रही थी, जिसे अंग्रेजी भाषा नहीं आती थी. हालांकि नर्स को इस बात का अंदाजा था कि विदेशी मरीज को उसकी बीमारी और दवाओं से संबंधित जानकारी देना आवश्यक है.

नर्स इसका हल निकालने के लिए अपनी बुद्धि का इस्तेमाल किया और अपनी कला का प्रयोग करके मरीज को चित्रों के द्वारा एक मैसेज लिखा. जिसके बाद इस चित्रों से भरे मैसेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. जो अब खूब वायरल हो रहा है. अगर नर्स की भाषा में समझा जाये तो उसका कहने का मतलब साफ था. दरअसल, मरीज की अगले सुबह सर्जरी थी और उसे रात को खाने और पीने को मना किया था. लेकिन चित्रों द्वारा बनाया गया मैसेज इतना मजेदार है की लोग इसपर अपनी प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए.

 

क्योंकि नर्स ने चित्र वाले मैसेज में संदेश देना चाहा कि रात दस बजे के बाद ना तो कुछ खाना है और ना ही कुछ पीना है. इसके लिए उसे बाकायदा खाना और नल से निलकते हुए पानी की तस्वीर बनाई. उसके बाद नर्स ने एक चाकू की तस्वीर बनाई और लिखा कि साथ में लिखा सुबह आठ बजे. दरअसल नर्स ये समझाने की कोशिश कर रही थी कि सुबह आठ बजे उसकी सर्जरी होनी है. इसलिए उसे रात दस बजे के बाद खाना-पीना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here