Home Entertainment भारत के टॉप 6 हिट फिल्म देने वाले विलेन, नंबर 1 पर...

भारत के टॉप 6 हिट फिल्म देने वाले विलेन, नंबर 1 पर डैनी नहीं बल्कि इस विलेन का आता है नाम….l

फ़िल्म या चलचित्र में तस्वीरों को इस तरह एक के बाद एक प्रदर्शित किया जाता है जिससे गति का आभास होता है। फ़िल्में अकसर विडियो कैमरे से रिकार्ड करके बनाई जाती हैं, या फ़िर एनिमेशन विधियों या स्पैशल इफैक्ट्स का प्रयोग करके। आज ये मनोरंजन का महत्त्वपूर्ण साधन हैं लेकिन इनका प्रयोग कला-अभिव्यक्ति और शिक्षा के लिए भी होता है। भारत विश्व में सबसे अधिक फ़िल्में बनाता है। फ़िल्म उद्योग का मुख्य केन्द्र मुंबई है, जिसे अमरीका के फ़िल्मोत्पादन केन्द्र हॉलीवुड के नाम पर बॉलीवुड कहा जाता है। भारतीय फिल्मे विदेशो में भी देखी जाती है
हम आपको भारत के टॉप 6 सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाले विलेन के बारे बताएंगे.
6. डैनी डेन्जोंगपा – बॉलीवुड के बेहतरीन विलेन डैनी डेन्जोंगपा की एक्टिंग का आज भी कोई जवाब नहीं है. ये भी उन खलनायकों में से एक है जिसकी एक्टिंग के सामने हीरो भी फीके पड़ने लगते है. डैनी ने करीब 190 हिंदी फिल्में की है जिसमे 128 हिट फिल्में शामिल है.
5. प्रकाश राज – साउथ फिल्मों के आइकोनिक विलेन कहे जाने वाले प्रकाश राज को आज देशभर में उनकी दमदार एक्टिंग की वजह से जाना जाता है. प्रकाश राज ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में भी खलनायक की भूमिका निभाई है. उन्होंने अब तक करीब 320 फिल्मों में कार्य किया है जिसमे करीब 210 फिल्में हिट हुई है.
4. आशीष विद्यार्थी – करीब 11 अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुके आशीष विद्यार्थी ने ज्यादातर फिल्मों खलनायक की भूमिका निभाई है और उन्हें बेहद सराहा भी गया है. उन्होंने अब तक करीब 180 फिल्मों में कार्य किया है जिसमे 105 फिल्में सफल हुई है.
3. जगपति बाबू – साउथ फिल्म इंडस्ट्री के ग्रेट विलेन में से एक जगपति बाबू को आज न केवल साउथ बल्कि नार्थ में भी खूब सराहा जाता है. इनकी दमदार एक्टिंग कभी कभी हीरो पर भी भारी पड़ जाती है. उन्होंने अब तक करीब 130 फिल्मों में काम किया है जिसमे करीब 90 फिल्में हिट साबित हुई है.
2. प्राण – भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के महान अभिनेता प्राण साहब ने अपने करियर में अधिकतर विलेन का किरदार निभाया है. विलेन को फेमस करने वाले प्राण साहब ही है. इतना ही नहीं एक समय ऐसा था जब उन्हें किसी हीरो के मुकाबले ज्यादा फीस मिलती थी. करीब 350 से ज्यादा फिल्में कर चुके प्राण साहब ने करीब 247 हिट फिल्में दी है.
1. अमरीश पुरी – भारतीय सिनेमा के ग्रेटेस्ट विलेन अमरीश पुरी है. उनके जैसा विलेन आज तक कोई भारतीय फिल्म फिल्म इंडस्ट्री में नहीं बन पाया है. 400 से ज्यादा फिल्में करने वाले अमरीश पुरी के कई किरदार आज भी लोगों के दिलों में जीवित है. उन्होंने अपने करियर में 278 हिट फिल्में दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here