Home Ajab Gajab भारत के इन 3 शहरों की लड़कियां खूबसूरती में होती है अब्बल,...

भारत के इन 3 शहरों की लड़कियां खूबसूरती में होती है अब्बल, पहला नाम जानकर विश्वास नहीं होगा….l

भारत  दक्षिण एशिया में स्थित भारतीय उपमहाद्वीप का सबसे बड़ा देश है। पूर्ण रूप से उत्तरी गोलार्ध में स्थित है, भारत भौगोलिक दृष्टि से विश्व का सातवाँ सबसे बड़ा देेेश है(1.रूस, 2.कनाडा, 3.चीन, 4.अमरीका, 5.ब्राजील, 6.ऑस्ट्रेलिया, 7.भारत),जबकि जनसंख्या के दृष्टिकोण से दूसरा सबसे बड़ा देश है। भारत के पश्चिम में पाकिस्तान, उत्तर-पूर्व में चीन, नेपाल और भूटान, पूर्व में बांग्लादेश और म्यान्मार स्थित हैं। हिन्द महासागर में इसके दक्षिण पश्चिम में मालदीव, दक्षिण में श्रीलंका और दक्षिण-पूर्व में इंडोनेशिया से भारत की सामुद्रिक सीमा लगती है। इसके उत्तर की भौतिक सीमा हिमालय पर्वत से और दक्षिण में हिन्द महासागर से लगी हुई है। पूर्व में बंगाल की खाड़ी है तथा पश्चिम में अरब सागर हैं।
यदि भारत में सबसे खूबसूरत लड़कियों की बात की जाए तो खूबसूरती के मामले में अन्य किसी भी देश से पीछे नहीं हैं। भारत में भी कई ऐसे शहर हैं जहां पर सबसे ज्यादा खूबसूरत लड़कियां हैं। वैसे तो अलग-अगल लोगों का मत डिफरेंट है। लेकिन हम आपको तीन शहरों के नाम बताने जा रहे हैं, जहाँ की लड़कियाँ बेहद खूबसूरत होती हैं।
3. दिल्ली
दिल्ली भारत का दिल है और तीसरा ऐसा शहर है जहां की लड़कियाँ सबसे ज्यादा खूबसूरत मानी जाती है। भारत की राजधानी दिल्ली में रहने वाली लड़कियां बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश दिखाई देती हैं। दिल्ली भारत के सबसे विकसित शहरों में से एक है। यहां पर विदेशी लोग भी आते हैं और देश की बहुत सारी लड़कियां स्टडी के लिए आती हैं। इस वजह से यहां पर विभिन्न प्रकार की संस्कृतियां देखने को मिलती है। यहां पर रहने वाली लड़कियां स्टाइलिश,माॅडर्न व आकर्षक होती हैं।
2. चंडीगढ़
चंडीगढ़ बहुत ही खूबसूरत शहर है और भारत का दूसरा ऐसा शहर है जहां की लड़कियों को बहुत ही खूबसूरत माना जाता है। चंडीगढ़ पंजाब व हरियाणा की संयुक्त राजधानी है। यहां की लड़कियां तेज तर्रार दिमाग के साथ ही खूबसूरती के मामले में भी काफी आगे है।
1. कोलकाता
कोलकाता को भारत का पहला शहर माना गया है जहां की लड़कियां सबसे ज्यादा खूबसूरत हैं। कोलकाता भारत का एक महानगर है। कोलकाता में हावड़ा ब्रिज के कारण भी काफी ज्यादा जाना जाता है। यदि बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्रियां की बात की जाए तो वे दिखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और एडोरबल दिखाई देती हैं। यहाँ की लड़कियां दिखने में बहुत ही ज्यादा क्यूट और सुंदर दिखाई देती हैं। क्योंकि यहां की अधिकांश लड़कियां खाने मछलियां खाती हैं, जिस वजह से उनका चेहरा व स्किन हमेशा चमकदार बनी रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here