Home Entertainment बॉलीवुड में क्या है kissing सीन की सच्चाई, कैसे होते हैं शूट,...

बॉलीवुड में क्या है kissing सीन की सच्चाई, कैसे होते हैं शूट, देखें Video

बॉलीवुड इंडस्ट्री (bollywood industry) में इंटीमेट सीन और किसिंग सीन (kissing seen) इस समय काफी आम हो गए हैं। या कहें कि, किसी भी फिल्म में इस तरह के सीन दिखाना काफी जरूरी हो गया है। किसिंग सीन को लेकर फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर (film director karan johar) ने खुद कहा था कि, अगर फिल्मों में किसिंग सीन होते हैं तो बॉक्स ऑफिस पर मूवी को अच्छी ओपनिंग मिल जाती है। वैसे देखा जाए तो अब हीरो-हीरोइनों को भी इस तरह के सीन करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती। पर क्या आप ये जानते हैं कि, फिल्मों में किसिंग सीन कैसे फिल्माए जाते हैं, जाहिर से बात है कि, आप इस बारे में नहीं जानते।

इस तरह फिल्माए जाते हैं किसिंग सीन
यूं तो फिल्मों में किसिंग सीन अब बहुत आम बात बन चुके हैं। इस तरह के सीन्स को अब लगभग सभी फिल्मों में देखा जा सकता है। हैरानी वाली बात ये है कि, दर्शक भी किसिंग सीन खूब शौक से देखते हैं। भले ही, किसिंग सीन जितनी आसानी से देखे जाते हैं वह उतनी आसानी से फिल्माए नहीं जाते। कई बार तो अभिनेता खुद बेकाबू हो जाते हैं और ऐसी हरकत कर देते हैं जिससे हीरोईन को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।

आपने अगर देखा होगा तो याद होगा कि, सोशल मीडिया पर 2014 में एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें किसिंग सीन कैसे शूट होते हैं उस बारे में बताया गया था। वीडियो में दिखाया गया सीन 2012 में आई तमिल/तेलुगु फिल्म ‘मात्तारान’ का है, जिसमें एक हॉल में काजल और सूर्या एक-दूसरे को किस कर रहे हैं लेकिन, हकीकत में नहीं बल्कि काल्पनिक यानि काजल ने कुशन को किस किया था और सूर्या ने एक प्लास्टिक शीट को किस किया था। फिल्म में किस को दिखाने के लिए इफेक्ट्स का उपयोग किया था। जिसे देखने के बाद लगा कि, ये किस असलियत में हुई है।

‘शुद्ध देसी रोमांस’
अगर किसी फिल्म में आपको किसिंग सीन की भरमार देखनी है तो आप इसके लिए शाहिद और कियारा की फिल्म कबीर सिंह देख सकते हैं। इस फिल्म में किस की भरमार है। इस फिल्म में किसिंग सीन इस कदर दिखाए हैं कि, आज तक बॉलीवुड की किसी फिल्म में इतने किसिंग सीन नहीं दिखाए गए हैं। भले ही किसी ने इसमें चुंबन की गिनती नहीं की हो। लेकिन, इस फिल्म में दिखाए गए प्यार को किसी तरह शुद्ध नहीं किया जा सकता। तो वहीं शुद्ध देसी रोमांस (shuddh desi romance) जिसकी चर्चा सिर्फ इसलिए हुई क्योंकि, उसमें चुंबनों की सीन थे। इस पूरी फिल्म में 23 किसिंग सीन फिल्माए गए थे।shuddhसलमान खान ने नहीं किए किसिंग सीन
आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, बॉलीवुड के दबंग खान ने फिल्मी करियर में अब तक अपनी किसी फिल्म में किसिंग सीन नहीं किया है। सलमान ने किसिंग सीन पर खुलासा करते हुए कहा था कि, अगर वह किसी एक फिल्म में किस सीन करते तो हर फिल्म में करना पड़ता, जो वह नहीं चाहते।salman_khanसाथ ही उन्होंने अपनी मैंने प्यार क्यों किया फिल्म के बारे में बताया था कि, उस फिल्म में किसिंग सीन ग्लास पर फिल्माया गया था जो वाकई सबसे स्वीट किस था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here