Home Entertainment बॉलीवुड के 5 सबसे मस्त सितारे, नंबर 2 बॉलीवुड इंडस्ट्री का शहंशाह,...

बॉलीवुड के 5 सबसे मस्त सितारे, नंबर 2 बॉलीवुड इंडस्ट्री का शहंशाह, नाम जानकर आप भी करेंगे नमस्कार…l

राजपाल यादव बेहतरीन हास्य अभिनेता माने जाते हैं इन्होंने भारतेन्दु नाट्य अकादमी और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, दिल्ली से अभिनय की पढाई की है। 1999 दिल क्या करे से उन्होंने अभिनय की शुरुआत की थी। इसके बाद प्यार तूने क्या किया जिंदगी का सफर और तुमको न भूल पाएंगे जैसी फ़िल्मों में काम करके एक हास्य अभिनेता के रूप में स्थापित हो गये। “रामा रामा क्या है ड्रामा” फ़िल्म में उन्होंने मुख्य अभिनेता का किरदार निभाया था। उन्होंने लगभग 150 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

तो आइए जानते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में कौन से सितारे यूपी से हैं।

1. राजपाल यादव

राजपाल यादव बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर माने जाते हैं। इनकी कॉमेडी फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है। बॉलीवुड में शायद ही कोई दूसरा अभिनेता हो जो राजपाल यादव जैसी कॉमेडी कर सकता है। इनका जन्म 16 मार्च 1971 को यूपी के शाहजहांपुर में हुआ था।

2. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह माने जाने वाले अमिताभ बच्चन ने इस इंडस्ट्री में पिछले 50 सालों में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। आज भी इनकी एक्टिंग के करोड़ों लोग दीवाने हैं। अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को यूपी के इलाहाबाद में हुआ था।

3. अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अनुष्का शर्मा टॉप की अभिनेत्री मानी जाती हैं। अपने करियर में अनुष्का शर्मा ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इनकी शादी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ हुई है। आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को अयोध्या में हुआ था।

4. नसरुद्दीन शाह

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नसरुद्दीन शाह ने कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। इनकी एक्टिंग के करोड़ों लोग दीवाने हैं। नसरुद्दीन शाह ‘अ वेडनसडे’, डर्टी पिक्चर, सात खून माफ, बेगम जान और डेढ़ इश्किया जैसी शानदार फिल्में दे चुके हैं। इनका जन्म 20 जुलाई 1950 को यूपी के बाराबंकी में हुआ था।

5. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसा माना जाता है कि नवाज़ुद्दीन सिद्धकी सबसे बेहतरीन एक्टिंग करते हैं। अपने करियर में नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है। नवाज़ुद्दीन सिद्धकी का जन्म 19 मई 1974 को यूपी के बुढाणा में हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here