Home Entertainment बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती कितने करोड़ के हैं मालिक, जानिए...

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती कितने करोड़ के हैं मालिक, जानिए इनकी संपत्ति और लग्जरी होटलों के बारे में…l

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपने अभिनय के दम बहुत लोकप्रयिता हासिल की है। मिथुन चक्रवर्ती को उनकी पहली फ़िल्म के लिए ही बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड मिल चुका है। मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम भी बहुत कम लोग जानते होंगे। इसका असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है।

मिथुन चक्रवर्ती ने साल 1976 में हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा था। इनकी पहली फ़िल्म मृगया थी,जिससे इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसी फिल्म के लिए मिथुन चक्रवर्ती को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त किया था।

मिथुन चक्रवर्ती ने केवल हिंदी फिल्मों में ही काम नही किया बल्कि इन्होंने बंगाली,ओड़िया,भोजपुरी,तमिल,कन्नड़ आदि कई भाषाओं में मिला कर 350 फिल्में की हैं । मिथुन एक्शन ,डांस और अभिनय तीनों ही बहुत अच्छा करते हैं। नाम कमाने के साथ ही मिथुन ने प्रोपर्टी भी बहुत कमाई है। आज के समय में मिथुन 258 करोड़ रुपयों के मालिक हैं।

मिथुन अपने परिवार के साथ मुम्बई में आलीशान बंगले में रहते हैं। मिथुन केवल अभिनेता ही नही हैं बल्कि मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक भी हैं। उनके होटल्स तमिलनाडु, मसिनागुड़ी, और मैसूर में स्थित हैं।

बता दें कि मिथुन के ऊटी वाले होटल में 59 रूम्स हैं,4 लग्जरी सुइट्स,हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्विमिंग पूल,लेसर डिस्क जैसी कई और सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां मिथुन ने 76 कुत्ते भी पले हुए हैं।इन होटल्स से मिथुन करोड़ो रूपये कमाते हैं।

इनके परिवार की बात करें तो मिथुन के तीन बेटे और एक बेटी है।पिछले साल ही उनके बेटे की शादी मदालसा शर्मा से हुए यह भी एक अभिनेत्री हैं।

बात अगर उनकी बेटी की करें तो उन्होंने दिशानी को गोद लिया था, इस फैसले में उनकी पत्नी योगिताबाली ने भी उनका पूरा साथ दिया। और इन्होंने कचरे की डब्बे से उठा कर इस बच्ची को अपना नाम दिया। दिशानी विदेश में पढ़ाई कर रहीं है। और जल्द ही बॉलीवुड में भी कदम रखने वाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here